ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायचकिया-थर्मल के पास एनएच पर आरओबी निर्माण का रास्ता साफ

चकिया-थर्मल के पास एनएच पर आरओबी निर्माण का रास्ता साफ

लीड... के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में बनी सहमति निर्माण को लेकर पाइलिंग के लिए मिट्टी जांच का कार्य शुरू स्थानीय लोगों को आने-जाने के लिए एनटीपीसी की चहारदीवारी के पास बनेगा सर्विस लेन...

चकिया-थर्मल के पास एनएच पर आरओबी निर्माण का रास्ता साफ
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायFri, 22 Oct 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमरिया धाम। एक संवाददाता

बरौनी एनटीपीसी के पास नेशनल हाइवे-31 रेलवे क्रॉसिंग पर रोड ओवरब्रिज (आरओबी) निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। छठ पूजा के बाद युद्धस्तर पर आरओबी का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सिमरिया-खगड़िया फोरलेन सड़क निर्माण कर रही पुंज लॉयड एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि चकिया-थर्मल रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी निर्माण को लेकर पिछले दिनों एनएचएआई व आईओसीएल के बरौनी-कानपुर पाईपलाइन के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में एनटीपीसी के पास आईओसीएल की जमीन पर सर्विस लेन बनाने की बात पर सहमति बनी है। बैठक में आईओसीएल के अधिकारियों ने कहा कि सड़क निर्माण के बाद पाईपलाइन में गड़बड़ी आने पर सड़क को तोड़ पाईप की मरम्मत की जाएगी। फिलहाल आरओबी निर्माण को लेकर पाइलिंग के लिए पिछले दो सप्ताह से मिट्टी जांच समेत संबंधित अन्य कार्य किया जा रहा है।

आरओबी निर्माण को लेकर एक सप्ताह पूर्व ही आरओबी के एप्रोच पथ निर्माण के लिए थर्मल बस स्टैंड स्थित शक्र चौक के पास नेशनल हाइवे की जमीन पर बने मंदिर को हटाया जा चुका है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि आरओबी व इसका एप्रोच पथ जिस तरह बीहट एफसीआई रेलवे क्रॉसिंग पर बनाया जा रहा है उसी तरह चकिया-थर्मल के पास भी निर्माण होगा। विदित हो कि थर्मल के पास नेशनल हाइवे-31 रेलवे क्रोसिंग के पास नेशनल हाइवे की जमीन कम पड़ने की वजह से निर्माण कार्य में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। यहां पूरब में आईओसीएल के पाईप लाइन, एनटीपीसी तथा पश्चिम में एनएच-31 से सटे रेलवे की जमीन रहने की वजह से कई बार आरओबी निर्माण को लेकर बना नक्शा चेंज हो चुका है।

150 मीटर लंबाई में पाईप लाइन आ रहा सर्विस रोड में

थर्मल के आरओबी निर्माण स्थल के पास जमीन का अभाव रहने की वजह से आरओबी के दोनों ओर सर्विस लेन सड़क नहीं बन केवल एक साइड पूरब में ही सर्विस लेन सड़क निर्माण होने की बातें अधिकारियों ने बताया है। वहीं, दूसरी ओर चकिया-थर्मल रेलवे क्रासिंग के पास निर्माण होने वाली आरओबी के पास आईओसीएल के लगभग 150 मीटर लंबा पाईप लाइन सर्विस लेन सड़क में आ रहा है, भविष्य में अगर यह पाईप में किसी तरह की समस्या आने पर उक्त जगह सर्विस लेन सड़क को तोड़ पाईप मरम्मत किए जाने पर सहमति बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें