ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसराय‘वक्त और रेल कविता के लिए रेलकर्मी सम्मानित

‘वक्त और रेल कविता के लिए रेलकर्मी सम्मानित

गढ़हरा (बरौनी)। एक संवाददाता श्रीवास्तव ने सम्मानित किया। रेलकर्मी को सम्मान के रूप में नकद राशि के अलावा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया। रेलवे विभाग ने विभिन्न जोन में साहित्यिक गतिविधियों में रुचि रखने...

‘वक्त और रेल कविता के लिए रेलकर्मी सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 03 Mar 2021 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़हरा (बरौनी)। एक संवाददाता

बहुत से लोग सरकारी या प्रावइेट नौकरी में रहते हुए भी रचना संसार से खुद को जोड़े रहते हैं। उनकी रचना उन्हें औरों से अलग खड़ा करती है। इसी कड़ी में बरौनी के गढ़हरा रेलवे सामान्य भंडार डिपो में कार्यरत अवर लिपिक राज सूर्य भूषण को उनकी कविता ‘वक्त और रेल के लिए पूर्व मध्य रेल हाजीपुर अंतर्गत वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी अशोक श्रीवास्तव ने सम्मानित किया। रेलकर्मी को सम्मान के रूप में नकद राशि के अलावा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया।

रेलवे विभाग ने विभिन्न जोन में साहित्यिक गतिविधियों में रुचि रखने वाले रेलकर्मियों से कहानी व कविता आमंत्रित किया था। इसमें राज सूर्य भूषण ने भी अपनी कविता भेजी थी। उन्होंने कविता के माध्यम से रेलकर्मी की निष्ठा, त्याग व कार्य के दौरान होने वाली कठिनाइयों का वर्णन किया था। इनकी उपलब्धि पर हाजीपुर के वरिष्ठ सामग्री प्रबन्धक प्रतीक कुमार, दानापुर सहायक सामग्री प्रबन्धक रंजीत कुमार, गढ़हरा के कैलाशकांत झा, गढ़हरा मुख्य डिपो सामग्री अधीक्षक धर्मेन्द्र झा, मुख्य कार्यालय अधीक्षक गोपाल कुमार, आरपीएफ निरीक्षक मुकेश कुमार, रेलवे यूनियन नेता जीवानंद मिश्र, दिलीप कुमार प्रसाद, प्रवीण सिंह, मुरारी कुमार आदि ने खुशी जाहिर की। महाप्रबंधक राजभाषा अधिकारी के अनुसार इस लेखन कार्यक्रम में कुल आठ रेलकर्मी रचनाकारों की रचनाएं शामिल की गईं। इनमें से सात विभिन्न विभागों के अधिकारी स्तर के रेलकर्मी हैं। रेलवे की ओर से प्रकाशित वैशाली ई-पत्रिका में दर्जनों रचनाकार रेलकर्मियों की कविताएं व कहानियां छपी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें