ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायबछवाड़ा का जन सुविधा केंद्र सालभर से बंद

बछवाड़ा का जन सुविधा केंद्र सालभर से बंद

लीड पेज 7...विधा नदारद, उद्घाटन के बाद एक दिन भी नहीं खुला ताला विभिन्न कार्य से प्रखंड कार्यालय पहुंचने वाले लोगों की सुविधा के लिए बनवाया गया था प्रतीक्षालय बछवाड़ा। निज संवाददाता प्रखंड...

बछवाड़ा का जन सुविधा केंद्र सालभर से बंद
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायThu, 20 Sep 2018 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड कार्यालय परिसर में लाखों रुपए लागत से निर्मित प्रतीक्षालय सह जनसुविधा भवन नाकारा साबित हो रहा है। उद्घाटन के बाद से ही इस भवन में ताला बंद है। विभिन्न कार्यों को लेकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंचने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर इस भवन का निर्माण कराया गया था। इस भवन में महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग-अलग शौचालय, यूरिनल, पेयजल, पंखा व बैठने की व्यवस्था की गई है।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि जरूरी कार्यों से प्रखंड कार्यालय पहुंचे लोगों को शौचालय, यूरिनल, पेयजल तथा बैठने की जगह की कमी को लेकर फजीहत झेलनी पड़ रही थी। ग्रामीणों की मांग पर विधान पार्षद रजनीश कुमार की ओर से अनुशंसित कुल 10 लाख 16 हजार 941 रुपए लागत से प्रतीक्षालय सह जनसुविधा भवन का निर्माण पिछले साल ही कराया गया था। विधान पार्षद ने जिले के अन्य प्रखंड कार्यालयों के परिसर में भी प्रतीक्षालय सह जनसुविधा भवन निर्माण योजना को काफी उपयोगी करार देते हुए प्राथमिकता के तौर पर लिया। प्रखंड परिसर में सुविधाओं से लैस प्रतीक्षालय का उद्घाटन पिछले साल नवंबर में ही यहां कराया गया था। प्रतीक्षालय सह जनसुविधा केंद्र का निर्माण कराए जाने से स्थानीय लोगों में सुविधा की आस जगी थी किंतु उद्घाटन के बाद इस भवन के गेट-ग्रिल में स्थायी रूप से ताला बंद कर दिए जाने से लोगों की आस पर पानी फिर चुका है।

मुखिया शंकर साह, नारेपुर निवासी मनमोहन महतो, झमटिया के रामनरेश चौधरी, राजकुमार चौधरी, प्यारेलाल दास, कृष्ण चंद्र चौधरी आदि ने कहा कि पब्लिक की सुविधा के लिए बनवाए गए प्रतीक्षालय में ताला बंद रखना सरासर गलत है। प्रखंड व अंचल के दफ्तर में अक्सर कर्मचारियों की लेटलतीफी के कारण जरूरतमंदों को यहां कड़ी धूप में यत्र-तत्र भटकने की विवशता रहती है। बारिश के दौरान भीगने से बचने के लिए चाय-पान की दुकान में लोगों को शरण लेनी पड़ती है। आरटीपीएस काउंटर, अंचल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय आदि दफ्तरों में जरूरी कार्यों को लेकर पहुंची महिलाओं व वृद्ध लोगों को अपना काम होने तक बैठने की जगह तलाशने में परेशानी झेलनी पड़ती है। ग्रामीणों ने प्रतीक्षालय सह जन सुविधा केंद्र में लगे ताला को जल्द खोलवाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

इधर, बीडीओ डॉ. विमल कुमार ने बताया कि प्रखंड कार्यालय के कार्यकाल के दौरान प्रतिदिन जन सुविधा केंद्र का ताला खोलकर रखने का निर्देश संबंधित चतुर्थवर्गीय कर्मी को दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें