ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायकोरोना से बचाव के लिए प्रोटोकॉल का पालन जरूरी: डीएम

कोरोना से बचाव के लिए प्रोटोकॉल का पालन जरूरी: डीएम

लीड के साथ पैकेज करें... हमारे प्रतिनिधि कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन तथा कोरोना के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर कोविड...

कोरोना से बचाव के लिए प्रोटोकॉल का पालन जरूरी: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायMon, 06 Dec 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। हमारे प्रतिनिधि

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन तथा कोरोना के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर कोविड प्रोटोकॉल का गंभीरता से अनुपालन जरूरी है। इसके लिए आवश्यक रूप से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क के प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने के साथ ही व्यक्तिगत तौर पर साफ-सफाई आदि का ध्यान रखना आवश्यक है। ये बातें डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहीं।

उन्होंने दूसरे राज्यों से वापस आने वाले लोगों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर कोविड जांच करवाने की अपील की। कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण यथा खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ या अन्य लक्षण परिलक्षित हो तो तत्काल नजदीकी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें तथा उनसे प्राप्त सुझावों पर अमल करें। कहा कि कोविड-19 संक्रमित मरीजों को समुचित चिकित्सा सुविधा व परामर्श उपलब्ध कराने के उद्येश्य से समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन के ऊपरी तल पर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। इसका दूरभाष संख्या 06243-222835 है, जहां कोई भी व्यक्ति संपर्क कर आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

डीएम ने कहा कि 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के ऐसे कोई भी व्यक्ति, जिन्होंने कोविड-19 टीका का कोई भी डोज नहीं लिया है वे नजदीकी टीका सत्र स्थल पर जाकर अवश्य टीकाकरण कराएं। उन्होंने कहा कि जिले में लगातार कोविड टीकाकरण के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में समय-समय पर महा-अभियान का आयोजन कर लक्षित लोगों के टीकाकरण करवाने का प्रयास किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव में कोविड टीकाकरण काफी प्रभावी माना गया है। कोविड टीकाकरण से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होने से कोरोना संक्रमण से तो सुरक्षा मिलती ही है, साथ ही यह हमें संक्रमण होने की स्थिति में गंभीर रूप से बीमार होने से भी बचाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें