ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायविधानसभा चुनाव के लिए तैयार करें कार्ययोजना

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार करें कार्ययोजना

लीड पेज 4...री। बेगूसराय। हमारे प्रतिनिधि आगामी बिहार विधान सभा चुनाव को सफल तरीके से संपन्न कराने के लिए कोषांगों के अधिकारीगण कार्ययोजना अभी से ही तैयार कर लें। कोषांग के अधिकारी अपने स्तर से भी...

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार करें कार्ययोजना
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSat, 22 Aug 2020 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी बिहार विधान सभा चुनाव को सफल तरीके से संपन्न कराने के लिए कोषांगों के अधिकारीगण कार्ययोजना अभी से ही तैयार कर लें। कोषांग के अधिकारी अपने स्तर से भी बैठक करें। कारगिल विजय भवन में शनिवार को बिहार विधान सभा चुनाव की तैयारी को लेकर विभिन्न कोषंगों के अधिकारियों की बैठक में डीएम अरविंद कुमार निर्देश दे रहे थे।

डीएम ने कहा कि निर्वाचन विभाग की मार्गदर्शिका को अच्छी तरह से समझ लें व उसके अनुरूप काम करें। कहा कि निर्वाचन को लेकर प्रशिक्षण का कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है। वे इसमें अवश्य हिस्सा लें। उन्होंने सभी कोषांगों के कार्य संचालन को गंभीरता से प्रारंभ करने का आदेश दिया। जिला प्रशासन ने निर्वाचन के संचालन के लिए कई कोषांगों का गठन किया है। इनमें कार्मिक प्रबंधन कोषांग, ईवीएम कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, वाहन प्रबंधन कोषांग, सामग्री प्रबंधन कोषांग, विधि व्वस्था प्रबंधन कोषांग, आदर्श आचार संहिता कोषांग, मीडिया कोषांग, निर्वाचन व्यय लेखा अनुश्रवण कोषांग, वीएसटी व वीवीटी कोषांग, स्टैटिक सर्विलांस व फ्लाइंग स्कावड प्रबंधन कोषांग शामिल है। मौके पर डीडीसी सुशांत कुमार, एडीएम ब्लागउद्दीन, नगर आयुक्त अब्दुल हमीद, डीटीओ, ओएसडी, जिला स्थापना उपसमाहर्ता, जिला जनसंपर्क अधिकारी आदि थे।

बैठक में बीएलओ को दिये गये निर्देश

बलिया। विधानसभा चुनाव को लेकर अनुमंडल प्रशासन तैयारी में जुट चुका है। साथ ही वंचित मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की दिशा में पहल भी शुरू कर दी गयी है। इसको लेकर शनिवार को प्रखंड परिसर स्थित लोहिया भवन में स्वीप जागरूकता बैठक का आयोजन एसडीओ उत्तम कुमार की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में उन्होंने बीएलओ को प्रवासी मजदूरों का मतदाता सूची में पंजीकरण करने, छूटे हुए अहर्ता प्राप्त व्यक्तियों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता को चिह्नित करने, एक ही मतदाता के दोहरी प्रविष्टि को विलोपित करने तथा पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान कम मतदान होने वाले बूथों पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया।

बीडीओ विकास कुमार ने पहली जनवरी 2020 के आधार पर 18 से 19 वर्ष के आयु वाले व्यक्तियों को निर्वाचक सूची में नाम जोड़ने का निर्देश दिया। सीडीपीओ आर्य राज, बीआरपी सुनील कुमार, मोहम्मद नासिर,उत्तम कुमार झा, जीविका के प्रतिनिधि, निर्वाचन सहायक विनोद कुमार, नरेश कुमार अंबुद, रामकिशोर चौधरी, कृष्णकांत मुरारी ,प्रभात रंजन, गुड्डी कुमारी,पवन कुमार मधुबाला, संजय कुमार भगत, राजीव कुमार रंजन, राजेश कुमार, रंजन कुमारी, रजनी रानी, रीना कुमारी सहित प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें