ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायट्रेन में यात्रा कर रेल यात्रा वृतान्त प्रतियोगिता में यात्री ले सकेंगे भाग

ट्रेन में यात्रा कर रेल यात्रा वृतान्त प्रतियोगिता में यात्री ले सकेंगे भाग

ट्रेन में यात्रा कर रेलयात्रा वृतान्त प्रतियोगिता में यात्री ले सकेंगे भाग जित की है प्रतियोगिता बेगूसराय, नगर संवाददाता। रेलयात्रियों के लिए रेलवे ने हिन्दी में रेल यात्रा वृतान्त प्रतियोगिता का...

ट्रेन में यात्रा कर रेल यात्रा वृतान्त प्रतियोगिता में यात्री ले सकेंगे भाग
default image
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायMon, 24 Jun 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय, नगर संवाददाता। रेलयात्रियों के लिए रेलवे ने हिन्दी में रेल यात्रा वृतान्त प्रतियोगिता का आयोजन किया है । इस प्रतियोगिता में रेल के कोई भी यात्री व देश के आम नागरिक भाग ले सकेंगे। इस प्रतियोगिता का मुख्य उदेश्य रेल यात्रा संबंधी अनुभव प्राप्त करने और उन अनुभवों के आधार पर रेलवे की सुविधाओं को और बेहतर बनाने तथा उनमें हिन्दी का प्रयोग बढ़ाने के उद्देश्य से अखिल भारतीय स्तर पर रेल यात्रा वृतान्त प्रतियोगिता आयोजित किया गया है। इसमें हिन्दी में लिखे गये जन साधारण के रेल यात्रा संबंधी अनुभव को साझा करना है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेता प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 10 हजार रूपए, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 08 हजार रूपए, तृतीय पुरस्कार के रूप में 06 हजार रूपए तथा प्रेरणा पुरस्कार के रूप में प्रत्येक को 04 हजार रुपये की राशि एवं प्रशस्ति-पत्र रेलवे द्वारा दिया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले रेल यात्रा वृतान्त हिन्दी भाषा में न्यूनतम 3000 एवं अधिकतम 3500 शब्दों में टाइप कर रेलवे को भेज सकेंगे। जिस पर वृतान्त के प्रारम्भ में एक अलग कागज में बड़े अक्षरों में नाम, पदनाम, आयु, कार्यालय अथवा निवास का पता, मातृभाषा, मोबाइल नम्बर, ई-मेल तथा वृतान्त के शब्दों की संख्या आदि का उल्लेख करेंगे। यह जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि इस प्रतियोगिता में केन्द्रीय व राज्य कर्मी के अलावा कोई भी भाग ले सकेंगे। केन्द्रीय व राज्य सरकार के कर्मियों को सिर्फ इस आशय का घोषणा पत्र देना होगा कि सर्तकता व अनुशासन संबंधित मामला लंबित नहीं है। उन्होंने बताया कि इस रेल यात्रा वृतांत प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी अपनी प्रविष्टि दो प्रतियों में 31 जुलाई तक सहायक निदेशक, हिन्दी (प्रशिक्षण), कमरा नं. 316, आईटीओ, नई दिल्ली-110002 को भेज सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।