DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बेगूसराय › पंचायत चुनाव: ईवीएम के एफएलसी का कार्य तय समय पर पूरा करें
बेगुसराय

पंचायत चुनाव: ईवीएम के एफएलसी का कार्य तय समय पर पूरा करें

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 07:51 PM
पंचायत चुनाव: ईवीएम के एफएलसी का कार्य तय समय पर पूरा करें

बेगूसराय। हमारे प्रतिनिधि

पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर दो अगस्त से ईवीएम के प्रस्तावित एफएलसी के कार्यों को निर्धारित समय के अधीन पूर्ण करने का निर्देश डीएम ने अधिकारियों को दिया। जिला पंचायती राज अधिकारी को एफएलसी के कार्य प्रारंभ होने से से पूर्व सभी आवश्यक सामग्रियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। एफएलसी के लिए प्रतिनियुक्त इंजीनियर एवं अन्य कर्मियों के लिए आवश्यक आवासान, भोजन आदि की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। डीएम अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में पंचायत आम निर्वाचन-2021 के मद्देनजर जिला स्तर पर विभिन्न गठित कोषांगों के वरीय अधिकारियों तथा नोडल अधिकारियों की 30 जुलाई की शाम बैठक की गई। इसमें डीएम निदेश दे रहे थे। मतपेटिका की मरम्मत एवं रंगाई के बारे में बताया गया कि इस संबंध में सभी कार्य प्रगति पर है।

डीएम ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी को अपने-अपने कोषांगों से संबंधित कार्ययोजना संबधी फीडबैक प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को कोषांगों को सक्रिय करते हुए नियमित अंतराल पर कोषांग से संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया।

कार्मिक प्रंबधन कोषांग की समीक्षा के क्रम में नोडल अधिकारी को आवश्यक मतदान कर्मियों का आकलन करने, कर्मियों के स्थानानंतरण के बाद डाटाबेस में संशोधन करने आदि के संबध में जानकारी ली। नोडल अधिकारी-सह-स्थापना उप-समाहर्ता ने बताया कि डाटाबेस के अद्यतन किए जाने के साथ-साथ आयोग के निर्देशानुसार मतदान कर्मियों के सेट्स बनाए जाने आदि पर कार्य किए जा रहे हैं। प्रशिक्षण कोषांग की समीक्षा के क्रम में नोडल पदाधिकारी-सह-स्थापना उप-समाहर्ता ने बताया गया कि प्रशिक्षण के लिए स्थल चयन करते प्रशिक्षण के संबंध में कार्ययोजना तैयार कर ली गई है।

डीएम ने निर्देशित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सामग्रियों की आवश्यकताओं का आकलन कर सभी तैयारी ससमय पूर्ण करें। इसी प्रकार बज्रगृह कोषांग की समीक्षा के दौरान बज्रगृह की स्थापना सुनिश्चित करते हुए नोडल अधिकारी को इसके भौतिक निरीक्षण कर सभी आवश्यक तैय़ारियां पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। वाहन कोषांग की समीक्षा के दौरान जिला परिवहन अधिकारी को आवश्यक वाहनों के आकलन कर आवश्यक तैयारियां करने, वाहनों के लॉगबुक, पंपलेट, विहित प्रपत्र का आकलन करते हुए ससमय मुद्रण कराने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर जिला भू-अर्जन अधिकारी संदीप कुमार, जिला पंचायती राज अधिकारी मंजू प्रसाद, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण अधिकारी धीरेन्द्र मिश्रा, प्रभारी अधिकारी सामान्य शाखा सुनंदा कुमारी, जिला जन-संपर्क अधिकारी भुवन कुमार आदि मौजूद थे।

संबंधित खबरें