DA Image
23 अक्तूबर, 2020|2:08|IST

अगली स्टोरी

स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

default image

जिले के विभिन्न संकायों में इंटर पास छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। खुशी इस मायने में कि अब इन इंटरमीडिएट पास बच्चों का स्नातक प्रथम खंड में सत्र 2020-23 के लिए नामांकन होगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन एक-16 अक्टूबर तक भरा जाएगा। एलएमएनयू दरभंगा के कुलपति के आदेश पर छात्र कल्याण अध्यक्ष ने 30 सितंबर को पत्र जारी कर ऑनलाइन आवेदन जमा लेने का आदेश दिया है। ऑनलाइन आवेदन के लिए 400 रुपये शुल्क के साथ जमा करना है। निर्गत पत्र के अनुसार विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lnmu.ac.in पर छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकेंगे।

21 अक्टूबर को प्रथम औपबंधिक सूची जारी की जाएगी। 22-23 अक्टूबर को प्रकाशित प्रथम औपबंधिक सूची पर आपत्ति ली जाएगी। 27 अक्टूबर को नामांकन के लिए चयनित छात्र-छात्राओं की सूची प्रकाशित की जाएगी। कॉलेजों में रिक्त सीट के आधार पर द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ सूची का प्रकाश होगा। प्रथम सूची में चयनित बच्चों का 28 अक्टूबर से विभिन्न कॉलेजों में नामांकन लिया जाएगा। छह नवंबर से वर्ग संचालन शुरू होना है।

इधर, स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि निर्धारित होने की खबर सुनते ही इंटर पास छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गयी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है। बता दें कि जिले में पांच अंगीभूत व तीन अनुदानित डिग्री कॉलेज हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Online application starts for enrollment in first section of graduate