ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायवीरपुर में उत्सवी माहौल में हो रहा पंचायत चुनाव के लिए नामांकन

वीरपुर में उत्सवी माहौल में हो रहा पंचायत चुनाव के लिए नामांकन

पेज चार लीड... समर्थक वीरपुर के 8 पंचायतों में तीसरे चरण में 8 अक्टूबर को होंगे मतदान वीरपुर। निज संवाददाता पंचायत चुनाव के तीसमर्थक वीरपुर के 8 पंचायतों में तीसरे चरण में 8 अक्टूबर को होंगे...

वीरपुर में उत्सवी माहौल में हो रहा पंचायत चुनाव के लिए नामांकन
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSat, 18 Sep 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरपुर। निज संवाददाता

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 8 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने को लेकर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों में भारी उत्साह है। नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार और तीसरे दिन शनिवार को तो दिनभर उत्सवी माहौल रहा। गाजे-बाजे के साथ सजधज कर पूरे दिन प्रत्याशी प्रखंड कार्यालय पहुंचते रहे और नामजदगी का पर्चा भरते रहे। बीडीओ सह प्रखंड निवाची अधिकारी अरुण कुमार निराला ने बताया कि सभी काउंटर पर विधिवत नामांकन पत्र दाखिल करने का काम चल रहा है। शुक्रवार को नौला पंचायत से मुखिया पद पर सीमा देवी, सविता देवी और गुंजन कुमारी ने पर्चा दाखिल किया। यहां सरपंच पद पर संजय कुमार साह और विश्वनाथ पंडित ने नामांकन कराया। पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 1 नौला से वदिया गांव के अमरनाथ सिंह,नौला के कन्हैया कुमार,मखवा के रामवली महतो और गाड़ा के शिव नारायण सिंह ने पर्चा भरा। पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 2 नौला से कुमारी अनामिका और पूजा कुमारी ने नामांकन कराया। डीहपर पंचायत से मुखिया पद पर मुजफ्फरा के राज कुमार पंडित व गुड्डू कुमार और डीह के राजीव कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य पद के लिए मुजफ्फरा की कुमारी पूनम व पुष्पांजलि कुमारी व मल्लहडीह की रागिनी कुमारी ने पर्चा भरा। भवानन्दपुर पंचायत से मुखिया पद पर पानापुर के दीपक कुमार और सरपंच पद पर सुल्तान पासवान ने नामांकन कराया। पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 4 से फिरोजा खातून व पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 5 भवानन्दपुर से अजय झा की पत्नी फूलन देवी ने पर्चा दाखिल किया। वीरपुर पूर्वी पंचायत से सरपंच पद पर कुमारी मलिका और मनोज कुमार सिंह बुटाली की पत्नी मीनू देवी ने नामांकन कराया। यहां से पंचायत समिति सदस्य के लिए अन्नू देवी और संगीता देवी ने पर्चा भरा। वीरपुर पश्चिम पंचायत से मुखिया पद के लिए बरैपुरा के गोपाल सिंह,वीरपुर के राज कुमार राय और त्रिपुरारी कुमार उर्फ भेटरू ने नामांकन पत्र दाखिल किया। यहां से सरपंच पद के लिए वीरपुर के अर्जुन राय और पंचायत समिति सदस्य के लिए बरैपुरा के शम्भू चौरसिया ने पर्चा भरा। गेनहरपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए अमित कुमार,सरपंच पद के लिए सुखराम महतो की पत्नी साधना देवी और विजय कुमार की पत्नी श्वेता भारती व पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कलावती देवी और गीता देवी ने नामांकन कराया। जगदर पंचायत से मुखिया पद पर सरस्वती देवी व आशा देवी और पंचायत समिति सदस्य पद के लिए मीना देवी और बबलू पोद्दार ने पर्चा भरा। वहीं पर्रा पंचायत से मुखिया पद के लिए अविनाश कुमार,पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 10 के लिए गीता प्रसाद शर्मा,और क्षेत्र संख्या 11 से राधेश्याम पासवान और हरिशंकर पोद्दार ने नामांकन दर्ज कराया।

वार्ड सदस्य और पंच पद भी खूब हो रहै नामांकन

वीरपुर। पंचायत चुनाव में वार्ड सदस्य पद के लिए भी अच्छी संख्या में नामांकन हो रहे हैं। विकास योजनाओं में नेतृत्व का अवसर और अधिकार मिलने से यह पद भी अब उम्मीदवारों को खूब भा रहा। शुक्रवार को नौला पंचायत में वार्ड सदस्य के 33 और पंच के 10,डीहपर पंचायत में वार्ड सदस्य के 22 और पंच के 2 भवानन्दपुर पंचायत में वार्ड सदस्य के 14 और पंच के 2,वीरपुर पश्चिम पंचायत में वार्ड सदस्य के 16 और पंच के 6,वीरपुर पूर्वी में वार्ड सदस्य के 16 और पंच के 3,गेनहरपुर में वार्ड सदस्य के 10 औऱ पंच के 5,जगदर में वार्ड सदस्य के 18 और पंच के 7 और पर्रा में वार्ड सदस्य के 23 और पंच पद के 3 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे।

जुलूस निकाल कर किया शक्ति प्रदर्शन

वीरपुर। नामांकन के बाद अधिकतर मुखिया प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाल रहे हैं। जुलूस में ढोल-नगाड़े और गाजे बाजे से माहौल पूरी तरह चुनावी हो गया है। बड़ी संख्या में समर्थक मुखिया प्रत्याशी के पक्ष में नारे लगाते हुए वीरपुर के मुख्य सड़कों और बाजारों से गुजरते हैं तो वे सहज ही लोगों को अपनी ओर ध्यान खींचने में सफल हो जाते हैं। हर उम्मीदवार अधिक से अधिक लोगों को जुटा कर वोट का शक्ति प्रदर्शन करने में लगा है। वीरपुर पश्चिम के मुखिया प्रत्याशी त्रिपुरारी कुमार, गोपाल सिंह,पंकज कुमार सिंह व राज कुमार राय, नौला की मुखिया प्रत्याशी गुंजन कुमारी, गेनहरपुर के मुखिया प्रत्याशी अमित कुमार व अशोक पासवान, वीरपुर पूर्वी के मुखिया प्रत्याशी पूजा देवी, जगदर के मुखिया प्रत्याशी आशा देवी, डीहपर के मुखिया प्रत्याशी राजीव कुमार और भवानन्दपुर के दीपक कुमार के नामांकन में बड़ी संख्या में समर्थक जुटे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें