ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायगैर भाजपा शासित प्रदेश की सरकारों को अस्थिर करने से वाज आये मोदी सरकार: राजेन्द्र

गैर भाजपा शासित प्रदेश की सरकारों को अस्थिर करने से वाज आये मोदी सरकार: राजेन्द्र

बेगूसराय, निज प्रतिनिधि। शहर स्थित पावर हाउस रोड के समीप ब्रह्मदेव भवन में भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी ) जिला कमेटी की दो दिवसीय बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सुरेश यादव ने की। पार्टी राज्य...

गैर भाजपा शासित प्रदेश की सरकारों को अस्थिर करने से वाज आये मोदी सरकार: राजेन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 04 Feb 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय, निज प्रतिनिधि। शहर स्थित पावर हाउस रोड के समीप ब्रह्मदेव भवन में भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी ) जिला कमेटी की दो दिवसीय बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सुरेश यादव ने की। पार्टी राज्य सचिव मंडल सदस्य व बेगूसराय के पूर्व विधायक राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि एक तरफ केन्द्र सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ नाकारात्मक और विरोधात्मक रवैया अपनाती है, सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास करती है, राज्य को केन्द्र से मिलने वाली अनुदान या योगदान में कटौती करती है तो दूसरी तरफ केरल के राज्यपाल राज्य सरकार की सभी योजनाओं को विधानसभा से पारित बिलों को अनावश्यक रूप से लटकाने का काम लगातार कर रहे हैं। पार्टी की केन्द्रीय कमेटी ने आठ फरवरी को देश के सभी राज्य मुख्यालयों पर विरोध कार्यक्रम आयोजित करने का अह्वान किया है। पटना में आहूत इस कार्यक्रम में बेगूसराय से भी सैकड़ों साथी भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन से केन्द्र सरकार की वादाखिलाफी, न्यूनतम समर्थन मूल्य पर केन्द्र सरकार की वादाखिलाफी, श्रम कानून के खिलाफ चार श्रम कोड बिल एवं अन्य किसान - मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ 16 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा, ट्रेड यूनियनों एवं खेतिहर मजदूर यूनियनों द्वारा संयुक्त रूप से आहूत ग्रामीण भारत बंद को अखिल भारतीय स्तर पर पार्टी का समर्थन है। लेकिन बिहार में मैट्रिक की परीक्षा होने के कारण बंद एक जनसमस्या बन जाएगी। इसलिए पार्टी बेगूसराय जिला कमेटी की सर्वसम्मत राय बनी है कि मैट्रिक की परीक्षा चालू रहने के कारण इसके प्रारूप को जिला मुख्यालय व प्रखंड मुख्यालयों पर धरना में तब्दील करने के सुझाव से पार्टी द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा, संयुक्त ट्रेड यूनियन के संयोजक एवं खेतिहर मजदूर यूनियनों को अवगत करा दी जाएगी। फिर जो निर्णय वो लोग लेते हैं पार्टी उसका समर्थन करेगी।

ट्रेड यूनियन का 10 को कलेक्ट्रेट के समीप प्रदर्शन का समर्थन

बैठक में पार्टी जिला सचिव रत्नेश झा ने पिछले कामों का रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों द्वारा समाहरणालय के समक्ष 10 फरवरी को आहूत प्रदर्शन को पार्टी सक्रिय समर्थन देगी। पार्टी कार्यालय भवन निर्माण के लिए कोष संग्रह अभियान चलाने का अह्वान किया। अनिवार्य रूप से पार्टी सदस्यों का नवीकरण करके 31 मार्च तक लोकल सचिवों के माध्यम से जिला केंद्र में जमा करने की अपील की।

मौके पर अंजनी कुमार सिंह, रामभजन सिंह, दयानिधि चौधरी, रामविलास सिंह, सूर्य नारायण रजक, रामाशीष राय, राम बहादुर महतो सुमन, नवल किशोर राय, रामजी पासवान, रामशंकर यादव, मो. अली, सुरेश पासवान, जय गणेश चौरसिया, दुलीचंद यादव, प्रमोद साह, अजय कुमार यादव आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें