Millions of properties in the fire - अग्निकांडों में लाखों की संपत्ति राख DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अग्निकांडों में लाखों की संपत्ति राख

पुराना थाना भवन में रविवार को आग लग गयी। इस घटना में खपरैल भवन जलकर राख हो गया। आग लगने से अफरातफरी मच गई। कयास लगाया जा रहा है कि पीछे रखे जलावन के ढेर में सुलगती बीड़ी या सिगरेट के टुकड़े फेंके जाने से यह घटना हुई है। देखते-देखते आग की लपटों ने खपरैल बने पुराना थाना भवन को आगोश में ले लिया। इस अगलगी में मालखाना में रखी सामग्री, सहित लाखों रुपए क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

आग की उठती लपटों को देख पास के लोगों ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दी। उसके बाद अग्निशमन की गाड़ी घटनास्थल के लिए रवाना कर थानाध्यक्ष भी वहां पहुंच गए। बखरी, मंझौल व नावकोठी से पहुंची अग्निशमन की तीन-तीन गाड़ियों व ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पा लेने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इससे सटे मुस्लिम मुहल्ला, बीएसएनएल दूरभाष केन्द्र, आरटीपीएस काउंटर, साक्षरता कार्यालय, प्रखंड एवं अंचल कार्यालय भवन आदि बाल -बाल बच गये।

गढ़पुरा में घर समेत हजारों के सामान जले

गढ़पुरा। निज संवाददाता

प्रखंड की मौजीहरि पंचायत के बरियारपुर गांव वार्ड 9 में रविवार सुबह 10:00 बजे महादलित मोहल्ले में हुई अगलगी की घटना में वैशाखी सदा का घर जलकर राख हो गया। पीड़ित ने बताया कि इस घटना में सारे सामान भी जल गए। साथ ही, उनके सामने आशियाने का गंभीर संकट पैदा हो गया है। अगलगी के दौरान अगल-बगल के पेड़ों को भी नुकसान पहुंचा है।

शोर सुनकर व लपटें उठते देख वहां जुटे ग्रामीणों ने घंटेभर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने बताया कि संयोग बढ़िया था कि जिस समय आग लगी उस वक्त घर के कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं थे। अगल-बगल के लोगों द्वारा हल्ला करने के बाद लोग जुटे और तब आग पर काबू पाया गया। आग कैसे लगी, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। इस संबंध में सीओ प्रेम कुमार शर्मा ने बताया कि पीड़ित द्वारा आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अगलगी से अफरातफरी

बीहट। स्थानीय पीर स्थान के निकट शनिवार की रात झाड़ी व कचरे में आग लगने की वजह से आसपास रहने वाले लोगों में अफरातफरी मच गयी। सूचना मिलते ही समय रहते बरौनी अग्निशमन केन्द्र के दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। स्थानीय दीपक कुमार समेत अन्य ने बताया कि अचानक झाड़ी से आग की तेज लपटें उठने लगीं। लोगों ने तुरंत आग लगने की सूचना दमकलकर्मियों को दी जिससे आग पर काबू पाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Millions of properties in the fire