ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायजेडआरयूसीसी की बैठक में बेगूसराय में यात्री सुविधा बना रहा मुद्दा

जेडआरयूसीसी की बैठक में बेगूसराय में यात्री सुविधा बना रहा मुद्दा

सदस्य प्रेम कुमार ने कुल 37 सुझावों को रखा परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) की पटना में हुई दूसरी बैठक में बेगूसराय स्टेशन से जुड़ी समस्या खास मुद्दा बना रहा। इस बैठक में भाग लेने गए सदस्य पे्रम...

जेडआरयूसीसी की बैठक में बेगूसराय में यात्री सुविधा बना रहा मुद्दा
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायMon, 19 Sep 2022 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। नगर संवाददाता

पूर्व मध्य रेल क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) की पटना में हुई दूसरी बैठक में बेगूसराय स्टेशन से जुड़ी समस्या खास मुद्दा बना रहा। इस बैठक में भाग लेने गए सदस्य पे्रम कुमार ने बेगूसराय स्टेशन से जुड़ी कुल 37 मामलों को रखा। इनमें रेल यात्री हित में कुछ सुझाव के अलावा कई मांगो को भी रखा। इसमें बेगूसराय स्टेशन पर 1 नम्बर और 2 नम्बर प्लेटफॉर्म पर पूरे में यात्री लगाने, बेगूसराय स्टेशन पर चलन्त सीढ़ी लगाने, स्टेशन के उत्तर साइड में चारदीवारी का निर्माण करने, यात्रियों को सामान रखने के लिए क्लॉक रुम की व्यवस्था करने, फस्ट क्लास प्रतीक्षालय एवं महिला प्रतीक्षालय में वातानुकुलित करने,दोनो प्लेटफार्म पर शौचालय की व्यवस्था करने, आरक्षण एवं टिकट काउन्टर की संख्या बढ़ाने, स्टेशन के विकास को देखते हुए शौचालय तथा वाथरूम की संख्या बढाने,बेगूसराय ओद्योगिक नगरी होने के कारण गाडी नं0 12423 ,12424 राजधानी एक्सप्रेस का स्टेशन पर दो मिनट का का ठहराव देने, गाड़ी नं० 13420 और गाड़ी नं 13419 को मुजफ्फरपुर से भागलपुर भाया बेगूसराय चलाने, शाम में 5:00 बजे जमालपुर से तिलरथ के बीच एक ट्रेन चलाने, राज्यरानी सुपर फास्ट ट्रेन की तरह पटना जं० से शाम में 6:00 बजे या 7:00 बजे वाया मोकामा होते हुए बेगूसराय, सहरसा तक एक और ट्रेन चलाने, सुबह में गाड़ी सं0- 03295 परौनी से पाटिलीपुत्रा चलती है उसे बेगूसराय स्टेशन से पाटिलीपुत्रा तक चलाने, बेगूसराय स्टेशन से मोकामा स्टेशन के लिए सुबह में 4:00 बजे एक ट्रेन चलाने,16:30 घंटे / मिनट में बेगूसराय से नई दिल्ली जाने वाली तीन ट्रेनों का ठहराव देने, सहरसा- बेगूसराय - हावड़ा सुपरफास्ट नई ट्रेन चलाने, 15203/4 बरौनी-लखनऊ एक्स० का भागलपुर तक विस्तार करने, 22351 / 52 पाटलिपुत्र- यशवंतपुर साप्ताहिक ट्रेन एवं 22971/72 पटना-बांद्रा साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार सहरसा तक करने, 03217/18 बरौनी-दानापुर मेमू का विस्तार बेगूसराय तक करने,18625 कोशी एक्स० को 09:50 सुबह में पटना पहुंचाने एवं डाउन में 18626 को 17:00 बजे शाम में पटना से चलाने, 07009/10 बरौनी- सिकन्दराबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का पुन: परिचालन करने, स्पेशल ट्रेनों से अधिभार हटाने, राजधानी एक्स० का लूज टाईिंमग हटाकर सुबह11 बजे नई दिल्ली पहुंचाने, बेगूसराय स्टेशन के उत्तर स्टेबलिंग लाईन, जुप लाईन फोटफार्म नं0-04 एवं 05 का निर्माण यथाशीघ्र कराने, एवं उत्तर साईड बुकिंग ऑफिस खोलने, बेगूसराय स्टेशन पर सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव 05 मिनट करने,13071/72 जमालपुर-हावड़ा एक्स० को मुंगेर ब्रिज के रास्ते बरौनी तक विस्तार करने आदि का मांग व सुझाव दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने की। इस बैठक में सभी मंडल रेल प्रबंधक के अलावा अन्य सभी रेल अधिकारी सामिल थे। सदस्य प्रेम कुमार ने बताया कि महाप्रबंधक द्वारा सभी मांगो व सुझावों पर अमल करने का आश्वासन दिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें