ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर सड़क हादसे को नियंत्रित करने की करें पहल: डीएम

ब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर सड़क हादसे को नियंत्रित करने की करें पहल: डीएम

बॉटम पेज 4...र्मा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिया। डीटीओ श्रीप्रकाश ने बताया कि ब्लैक स्पॉट की...

ब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर सड़क हादसे को नियंत्रित करने की करें पहल: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायFri, 26 Jun 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर रोड हादसे पर रोक लगाने के लिए संबंधित अधिकारी कार्रवाई करें। यह आदेश डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिया। डीटीओ श्रीप्रकाश ने बताया कि ब्लैक स्पॉट की पहचान के लिए सभी थानाध्यक्ष, यातायात पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया गया है।

डीएम ने सड़क दुर्घटना जांच समिति के गठन का भी निर्देश दिया। ताकि स्थ विशेष पर एक निश्चित अवधि में तीन से अधिक सड़क दुर्घटना होने के कारणों का पता लगाया जा सके। डीटीओ को यह भी आदेश दिया कि सड़क दुर्घटना के दौरान तत्काल सहायता पहुंचाने वाले गुड सेमेरिटन की पहचान सुनिश्चित हो। इसके लिए थानाध्यक्षों को दुर्घटना के 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट समर्पित करने का आदेश दिया। उन्होंने कोविड-19 के मद्देनजर वाहनों के परिचालन के दौरान अपनाए जाने वाले एहतियात सुनिश्चित करने के लिए वाहनों की जांच का भी आदेश दिया।

इन विंदुओं पर भी हुई समीक्षा

बैठक के दौरान हाइवे पेट्रोलिंग, महाविद्यालयों में रोड सेफ्टी एंबेसडर का चयन, एंबुलेंस की उपलब्धता, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, जन जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार आदि के संबंध में भी डीएम ने जानकारी प्राप्त की। बैठक में सिविल सर्जन कृष्णमोहन वर्मा, जिला परिहवन अधिकारी श्रीप्रकाश, नगर आयुक्त अब्दुल हामिद, जिला सूचना व जनसंपर्क अधिकारी भुवन कुमार आदि मौजूद थे।

हुनरमंद श्रमिक जिले के आर्थिक विकास में निभा सकते महत्वपूर्ण योगदान

बेगूसराय। हमारे प्रतिनिधि

कारगिल विजय सभा भवन में एक अन्य बैठक में डीएम ने कहा कि हुनरमंद श्रमिक जिले के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इन श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। इस दिशा में सभी विभागों को रोजगार सृजन के लिए समन्वय स्थापित करने का आदेश दिया। डीएम ने कहा कि वापस लौटे श्रमिकों का स्किल मैप किया जा रहा है। कुशल व अकुशल श्रमिकों को उनके हुनर के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से गरीब कल्याण योजना, जिला औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना, मुख्यमंत्री कुशल श्रमिक योजना के जरिए रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। मौके पर डीडीसी सुशांत कुमार, जिला योजना अधिकारीअर्जुन कुमार, डीआरसीसी प्रबंधक सुनीरा प्रसाद आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें