DA Image
18 अप्रैल, 2021|12:11|IST

अगली स्टोरी

जर्जर ग्रामीण मुख्य पथ के जीर्णोद्धार की पहल हो

default image

खोदावंदपुर। निज संवाददाता

प्रखंड मुख्यालय से बजही मटिहानी होकर मालपुर गांव तक जाने वाली अत्यंत जर्जर मुख्य ग्रामीण सड़क के जीर्णोद्धार की मांग की गई है। बजही मटिहानी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने इस पथ को चकाचक बनवाने में पहल करने की मांग बीजेपी जिलाध्यक्ष से की है। सीपीएम नेता चन्द्रशेखर महतो ने बताया कि सांसद गिरिराज सिंह का ध्यान इस समस्या की तरफ दिलवाने के लिए ग्रामीणों ने अपना हस्ताक्षरित आवेदन जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह को सौंपा है।

आवेदन में मदन मोहन राय, कुमार गौतम,चन्देश्वर प्रसाद राय, ललित प्रसाद सिंह, इंद्रदेव शर्मा, त्रिभुवन प्रसाद सिंह, राम बाबू महती, राजेश कुमार, दिलीप कुमार शर्मा, मो इम्तियाज, राम कुमार राय उर्फ भातु, हिमांशु कुमार आदि लोगों ने बताया है कि लगभग 6 किलोमीटर की लंबाई वाले इस जर्जर पथ की आवश्यक मरम्मती पिछले 10 वर्षों से नहीं हुई है। पथ के जर्जर रहने से राहगीरों को चलने में परेशानी हो रही है।

साइकिल,बाइक व चार चक्का वाहन के आवागमन में कठिनाई होती है। पथ में जगह जगह गड्ढा हो जाने से बरसात के दिनों में जलजमाव हो जाता है। रात्रि के समय इस पथ पर चलना आसान नहीं होता। दो वर्ष पहले छठ पर्व के मौके पर खोदावंदपुर आए सांसद को यहां के लोगों ने इस जर्जर पथ की समस्या से अवगत कराया था। सांसद का घेराव कर यहां के सामाजिक कार्यकर्ताओं और पंचायत प्रतिनिधियों ने इस जर्जर पथ को जल्द से जल्द चकाचक बनवाने की मांग की थी। सांसद ने इसके लिए पहल कर विभाग के अधिकारियों से बात करने और समस्या का निराकरण करवाने का भरोसा दिया था। इतने समय बीत जाने के बाबजूद भी कोई कदम नहीं उठाया गया है। लोग इस सड़क के उद्धार किए जाने की आशा लिए उद्धारक की राह देख रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Initiative for restoration of dilapidated rural main road