ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायवैज्ञानिक सोच व चेतना के बलबूते ही भारत बन सकता है विश्वगुरु: डा. रवीन्द्रनाथ

वैज्ञानिक सोच व चेतना के बलबूते ही भारत बन सकता है विश्वगुरु: डा. रवीन्द्रनाथ

युवा पेज:::::::वैज्ञानिक सोच व चेतना के बलबूते ही भारत बन सकता है विश्वगुरू-डा. रवीन्द्र नाथ...

वैज्ञानिक सोच व चेतना के बलबूते ही भारत बन सकता है विश्वगुरु: डा. रवीन्द्रनाथ
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 04 Feb 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीहट, निज संवाददाता। वैज्ञानिक सोच तथा चेतना के बलबूते ही भारत विश्वगुरु बन सकता है, न कि धार्मिक उन्माद का माहौल पैदा कर। आज देश में सर्वत्र नफरत का माहौल है। पूंजीपति मित्रों की मदद से पीएम मोदी फासीवाद एवं तानाशाही रवैया अपना रहे हैं। युवाओं को गंगा-यमुनी तहजीब को बरकरार रखने के लिए एक बार फिर से संघर्ष करने की जरूरत आ पड़ी है। बीहट शहीद स्मारक परिसर में ऑल इंडिया स्टूडेन्ट फेडरेशन के बरौनी अंचल के बैनर तले आयोजित वर्त्तमान परिस्थिति में युवाओं की भूमिका विषयक संगोष्ठी में प्रगतिशील लेखक संघ के प्रदेश महासचिव डा. रवीन्द्रनाथ राय ने रविवार को उक्त बातें कही।
डा. राय ने कहा कि रामलला और कृष्ण अधिकार तथा हक के लिए पूजा पाठ के बजाय संघर्ष करने की प्रेरणा देते हैं। केन्द्र की मोदी सरकार देश को धर्म, जाति में बांटकर अपनी सत्ता को बनाये रखना चाहती है। प्रलेस के राष् ट्रीय सचिव सत्येन्द्र ने कहा कि सबसे खतरनाक होता है सपनों का मर जाना और आज के युवाओं को अपने सपनों का भारत बनाने के लिए एक बार फिर से हुंकार भरने की जरूरत है। संगोष्ठी में ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव रोशन कुमार सिन्हा, राज्य संयुक्त् सचिव शंभू देवा, जिला संयोजक अभिनव कुमार अकेला, तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह, बेगूसराय नगर निगम की वार्ड पार्षद शगुप्ता ताजबर, अशोक कुमार पासवान, सुदामा गोस्वामी, मगही कवि पृथ्वीराज समेत अन्य ने भी अपनी बातों को रखा। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश चौधरी तथा मंच संचालन अशोक कुमार पासवान ने किया। संगोष्ठी से पूर्व सुर संग्राम के उपविजेता रहे कृष्ण कुमार चन्द्रवंशी, दिलीप राय, आनंद कुमार तथा मिथिलाचंल संगीत महाविद्यालय के कलाकारों ने गीत प्रस्तुत किया। आगत अतिथियों ने शहीद स्मारक स्थित जननायक चन्द्रशेखर सिंह समेत अन्य शहीदों की प्रतिमाओं पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किया। मौके पर नरेन्द्र कुमार सिंह, एआईवाईएफ के बरौनी अंचल संयोजक धीरेन्द्र कुमार, रामउदगार सिंह भूतनाथ, कमल वत्स समेत अन्य मौजूद थे।

शिक्षकों, खिलाड़ियों तथा कलाकारों को किया गया सम्मानित

ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के बरौनी अंचल की ओर से बीपीएससी में चयनित होने वाले शिक्षकों, कबड्डी, बॉलीवॉल तथा नेटबॉल के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। अंचल के संयोजक धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि सुशील कुमार, ममता, आंचल, राजेश, बबलू तथा नेटबॉल के खिलाड़ी जूली, नंदिनी, खुशी, रीतू, प्रिया तथा प्रियंका समेत 42 लोगों को अपने क्षेत्र में बेहतर करने के लिए सम्मानित किया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें