ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसराययास का असर: बारिश से जनजीवन प्रभावित, घरों में दुबके रहे लोग

यास का असर: बारिश से जनजीवन प्रभावित, घरों में दुबके रहे लोग

पेज चार लीड...बिजली वाली खबर भी इसके साथ पैकेज करें कैप्शन: काली स्थान-महिला कॉलेज रोड में बारिश में भीग कर जाते लोग फोटो नंबर: 12, कैप्शन: सर्वोदयनगर में...

यास का असर: बारिश से जनजीवन प्रभावित, घरों में दुबके रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 26 May 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। निज संवाददाता

यास तूफान का असर अपने जिले में भी दिखना शुरू हो गया। हालंकि इसके जोर पकड़ने की संभावना गुरुवार से की गई थी। लेकिन बुधवार से ही इसने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। बुधवार की सुबह से ही शहरी इलाकों में रुक रुक कर बारिश होती रही। कभी बारिश हल्की तो कभी मूसलाधार बारिश होती रही। इसके साथ ही रुक रुक कर तेज हवा भी चलती रही। बारिश के कारण दिन भर लोगों का आवागमन ठप रहा। कई लोग जरूरी काम से बाहर निकले और बारिश में फंस गए। ज्यादातर लोग घरों में ही दुबके रहे। बारिश के कारण कई जगहों में पानी जमा हो गया और कई इलाके कीचड़ के कारण फिसलनमय हो गए। इससे आवागमन का संकट पैदा हो गया।

कई निचले इलाकों में पानी भी जमा हो गया जबकि लगातार नाला सफाई के कारण कई इलाके अभी भी जलजमाव से मुक्त है। शहर का पूर्वी इलाका बारिश से ज्यादा प्रभावित दिख रहा है। वार्ड 41 में वनद्वार इलाके में नवोदय विद्यालय के पीछे वाली सड़क बारिश के कारण पानी और कीचड़मय हो गयी। इससे उस सड़क पर पांव पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। इसके आलावा डॉ एसएसपी चौधरी आवास के पीछे वाले मोहल्ले में कई जगह जलजमाव हो गया। चाणक्य नगर इलाका तो पहले से ही जलमग्न था। बुधवार की सुबह से हो रही बारिश ने उसे और पानी जमा कर दिया। इस इलाके में नाले के अभाव के कारण हमेशा सड़कों पर ही जलजमाव बना रहता है।

वार्ड 43 के भी निचले इलाके में भी पानी जमने लगा है। इस बार की बारिश में सर्वोदयनगर से लेकर उसके पूर्वी इलाके ज्यादा प्रभावित है। नगर आयुक्त अब्दुल हमीद ने बताया कि तत्काल कहीं ज्यादा जलजमाव की सूचना नहीं है। फिर भी सभी वार्डों में कार्यरत सफाईकर्मी और जमादार को कहा गया है कि बारिश में लगातार क्षेत्र की मोनेटरिंग करते रहें। कही जलजमाव होता है तो तुरंत जल की निकासी करवाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें