DA Image
31 अक्तूबर, 2020|10:19|IST

अगली स्टोरी

श्रीकृष्ण सेतु के एप्रोच रोड की जमीन को जल्द करें खाली

default image

मुंगेर रेल सह सड़क पुल यानी श्रीकृष्ण सेतु के सड़क मार्ग के एप्रोच पथ निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने व एप्रोच पथ रुट की अधिगृहित जमीन को खाली कराने के लिए सोमवार को अधिकारियों की टीम ने इलाके का दौरा किया। साथ ही, संबंधित लोगों को सेतु के सड़क मार्ग के एप्रोच पथ की अधिगृहित जमीन को अविलंब खाली करने का निर्देश दिया। हालांकि, सीओ जयकृष्ण प्रसाद व थानाध्यक्ष सुदीन राम के नेतृत्व में प्रखंड के शालिग्रामी गांव पहुंची स्थानीय प्रशासन की टीम को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।

अधिकारियों की टीम ने सख्ती दिखाते हुए एप्रोच रोड की अधिगृहित जमीन पर बने निर्माण को हटाया व लगे पेड़ों को काटकर बाधाओं को खत्म करने का प्रयास किया लेकिन कुछ किसानों ने जमीन के बदले पूरी राशि का भुगतान करने व भुगतान के बाद काटी गई टीडीएस राशि के भुगतान की मांग को लेकर अपनी अधिगृहित जमीन पर कार्य नहीं करने दिया। इस पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट सह प्रभारी सीओ ने मामले को लेकर आवेदन देने व आवेदन के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए कार्य होने देने की अपील की लेकिन किसान अपनी बात पर अड़े रहे। किसानों का कहना था कि बहुत ऐसे किसान हैं जिन्होंने मुआवजा की राशि नहीं ली है। उस पर भी जबरन काम शुरू करने की कोशिश की जा रही है जो उचित नहीं है। इसके बावजूद प्रशासन एप्रोच पथ की बाधाओं को शीघ्र दूर करने के प्रति अडिग दिखा।

मौके पर मौजूद प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट सीओ जयकृष्ण प्रसाद ने बताया कि एप्रोच रोड के निर्माण में अब कोई बाधा नहीं है। किसानों की समस्याओं को सुना जा रहा है। वहीं, एसडीओ उत्तम कुमार ने कहा कि स्थानीय प्रशासन कानून सम्मत कार्रवाई कर रहा है। एप्रोच पथ को लेकर 95 फीसदी जमीन अधिगृहित हो चुकी है। नियमानुसार 90 फीसदी किसानों ने अधिगृहित जमीन के एवज में मुआवजे की राशि प्राप्त कर ली है। इसके बाद भी कुछ लोग जान-बूझकर एप्रोच पथ के निर्माण में बाधा डाल रहे हैं। यह कानून सम्मत नहीं है। सार्वजनिक हित के सामने व्यक्तिगत हित के लिए कार्य बाधित करना उचित नहीं है। कार्य अवरुद्ध करने वाले लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। मौके पर डंडारी थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार, सीनियर इंजीनियर दिवाकर प्रसाद, एप्रोच रोड इंचार्ज वीरेन्द्र प्रसाद सिंह, वीरेन्द्र विक्रम, मो. जुल्फकार अली खान, गोपाल कुमार, राहुल यादव आदि थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Immediately clear the land on the approach road of Sri Krishna Setu