ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायरेलवे क्वार्टर में लगाएंगे एसी तो भरना पड़ेगा जुर्माना

रेलवे क्वार्टर में लगाएंगे एसी तो भरना पड़ेगा जुर्माना

गढ़हरा(बरौनी)। रेलवे कॉलोनी गढ़हरा बरौनी में रहने वाले रेलकर्मी गर्मी से बचने के लिए केवल पंखा व कूलर का ही इस्तेमाल कर सकते हैं। वे बिना आदेश का अपने क्वार्टर में एसी नहीं लगा सकते हैं। कुछ लोगों ने...

रेलवे क्वार्टर में लगाएंगे एसी तो भरना पड़ेगा जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायMon, 27 May 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़हरा(बरौनी)। रेलवे कॉलोनी गढ़हरा बरौनी में रहने वाले रेलकर्मी गर्मी से बचने के लिए केवल पंखा व कूलर का ही इस्तेमाल कर सकते हैं। वे बिना आदेश का अपने क्वार्टर में एसी नहीं लगा सकते हैं। कुछ लोगों ने चोरी छिपे अपने क्वार्टर में एसी लगाया। जांच के दौरान पकड़े जाने पर ऐसे कर्मियों को जुर्माना भरना पड़ा है। यह राशि 50 से एक लाख तक हो सकती है। साथ ही उन्हें सख्ती से एसी सिस्टम हटाने का निर्देश दिया गया। कॉलनी में क्वार्टर दो मंजिला और एक मंजिला वाला है। ऊपर वाले आवास में रहने वाले लोगों को गर्मी की स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है। लोगों का कहना है कि एसी लगाने पर बिजली बिल ज्यादा आएगा तो उसे देने के लिए कर्मी तैयार हैं। फिर भी एसी लगाने का अधिकार क्यों नहीं है।

गढ़हरा सहायक विद्युत अभियंता बमबम प्रसाद मेहता ने बताया कि कर्मचारी विशेष स्थिति में एसी अल्प समय के लिए लगा सकते हैं। इसके लिए कोई ठोस कारण देते हुए मंडल स्तर के अधिकारी से आदेश प्राप्त करना होगा। जैसे कोई घर के लोग बीमार हैं या कोई ठोस कारण दर्शाया जा सकता है। कार्य निरीक्षक गढ़हरा संजय वर्मा ने कहा कि क्वार्टरों की छत व दीवार मोटी होती है जो गर्मी से बचाती हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।