ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायआवास नहीं बनाने वालों पर विभाग ने कसा शिकंजा

आवास नहीं बनाने वालों पर विभाग ने कसा शिकंजा

सरकारी राशि हजम करने वालों की अब खैर नहीं क वह घर नहीं बनाए हैं। उन्हें 15 दिनों के भीतर भवन निर्माण कार्य को पूरा कर लेना है। इस संबंध में लाल नोटिस जारी किया गया है। निर्धारित अवधि के भीतर निर्माण...

आवास नहीं बनाने वालों पर विभाग ने कसा शिकंजा
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायThu, 13 Dec 2018 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार का पैसा लेकर घर नहीं बनाने वालों पर कार्रवाई की शुरुआत की जा रही है। वैसे लाभुक जिन्होंने इंदिरा आवास के लिए राशि प्राप्त कर लिया है और अब तक वह घर नहीं बनाए हैं। उन्हें 15 दिनों के भीतर भवन निर्माण कार्य को पूरा कर लेना है। इस संबंध में लाल नोटिस जारी किया गया है। निर्धारित अवधि के भीतर निर्माण कार्य पूरा नहीं करने वालों पर राशि वसूली के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

बीडीओ अमित पाण्डेय ने बताया कि प्रखंड के कुल 10 पंचायतों में वर्ष 2016- 17 और 2017- 18 में 369 लाभुकों को इंदिरा आवास का लाभ दिया गया है। उन्हें राशि घर बनाने के लिए दी गई है। जिन लोगों ने अब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं किया है, 15 दिनों की मोहलत दी गई है। निर्धारित अवधि के बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी। इधर आवास पर्यवेक्षक नैयर आलम ने सहायकों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि अपने-अपने पंचायत में यथाशीघ्र आवास का काम पूरा कर इसकी रिपोर्ट दें। विभागीय निर्देश के मुताबिक अभियान चलाकर आवास का काम पूर्ण किया जाना है। आवास को पूर्ण करने के लिए विभाग ने पंचायतवार लक्ष्य दिए हैं। रिपोर्ट 14 जनवरी तक विभाग को भेजी जानी है। अब तक बागवन में 47, बहुआरा में 32, चकचनरपत में 21, चकहमीद में 48, घाघरा में 50, मोहनपुर में 55, परिहारा में 42, राटन में 33, जयलख अभिमान में 9 तथा सलौना में 32 लोगों ने आवास का काम पूरा नहीं किया है। मोहनपुर पंचायत के सहायक चंचल कुमार ने बताया कि लाल नोटिस बांटा जा रहा है। साथ ही, एफआईआर के लिए भी सूची तैयार की जा रही है। अब तक गांव के मनिया देवी, कसीदा खातून, मो मुजाहिद, प्रमोद यादव आदि ने राशि लेकर काम पूरे नहीं किए हैं। इस प्रकार का घाघड़ा में उषा देवी, कारी तांती, देवेंद्र मुखिया, घूरन तांती ने भी काम काम पूरे नहीं किए हैं। इस प्रकार चकचनरपत के ललिता देवी, बागवन के विमला देवी ने भी काम नहीं शुरू किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें