ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायअंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में गुंजन भारती स्टेट टॉपर

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में गुंजन भारती स्टेट टॉपर

बाघी स्थित परमहंस पब्लिक स्कूल की छात्रा ने मचाया धमाल गुंजन भारती स्टेट टॉपर बन स्कूल व जिले का गौरव राज्य स्तर पर बढ़ाया है। बुधवार को जीपीओ पटना के...

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में गुंजन भारती स्टेट टॉपर
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 13 Oct 2021 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि

डाक विभाग द्वारा अन्तरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता परीक्षा- 2021 में जिले के परमहंस पब्लिक स्कूल के अष्टम वर्ग की छात्रा गुंजन भारती स्टेट टॉपर बन स्कूल व जिले का गौरव राज्य स्तर पर बढ़ाया है। बुधवार को जीपीओ पटना के सभागार में गुंजन भारती को चीफ पोस्टमास्टर जनरल के द्वारा पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार स्वरूप उन्हें पांच हजार रुपये का चेक, एक पीतल व लकड़ी का बना लेटर बॉक्स व एक बड़ा बैग से सम्मानित किया गया। होनहार छात्रा ने पुरस्कार पाकर खुशी का इजहार किया। साथ ही अतिथियों से आर्शीवाद प्राप्त किया। सूबे में प्रथम स्थान पाने की खबर सुनते ही बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

स्कूल की प्राचार्या राखी कुमारी ने बताया कि जिले से 485 छात्र- छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे। जबकि बिहार स्तर पर 21 हजार 576 बच्चे परीक्षा में भाग लिये थे। रिजल्ट की घोषणा होने पर छात्रा गुंजन भारती को सूबे में टॉपर घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि पत्र लेखन प्रतियोगिता के तहत परिवार के सदस्यों को कोविड-19 के अपने अनुभव के बारे में एक पत्र लिखना था। इस पत्र को 800 शब्दों में लिखना था। इसके लिए मात्र 60 मिनट का समय निर्धारित किया गया था। इस परीक्षा को संचालित करने में प्रधान डाकघर बेगूसराय का महत्वपूर्ण योगदान रहा। विद्यालय डाक प्रमंडल बेगूसराय के डाक अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह, आर्यभट्ट के निदेशक अशोक कुमार सिंह अमर, परमहंस पब्लिक सकूल की प्राचार्या राखी कुमारी, निदेशक आरती कुमारी, बाघी के समाजसेवी राजदीप कुमार उर्फ मुकुल सरदार, शिक्षक सुशील वर्मा, धर्मेन्द्र कुमार, कुमारी स्वाती, रानी कुमारी, चन्दन कुमार, विजय कुमार राय, विनय कुमार राय, इत्यादि लोगों ने बधाई दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें