ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायगढ़पुरा: पीएम श्री योजना के लिए 25 स्कूलों का निबंधन

गढ़पुरा: पीएम श्री योजना के लिए 25 स्कूलों का निबंधन

सेलेक्ट होने वाले स्कूल बनेंगे पीएम श्री स्कूल र्टल के वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। इस योजना के तहत स्कूलों में केंद्रीय विद्यालयों की तरह प्रयोगशालाएं, पुस्तकालय, कंप्यूटर, लैब आदि की सुविधा...

गढ़पुरा: पीएम श्री योजना के लिए 25 स्कूलों का निबंधन
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 14 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़पुरा, निज संवाददाता। प्राइम मिनिस्टर स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम श्री योजना) के तहत सरकारी स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं स्मार्ट बनेंगे। इसके लिए गढ़पुरा प्रखंड के 37 स्कूलों का शार्ट लिस्ट बनाया गया है। इसमें अब तक 25 स्कूलों के द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया है। शेष विद्यालयों को 15 मई तक पीएम पोर्टल के वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। इस योजना के तहत स्कूलों में केंद्रीय विद्यालयों की तरह प्रयोगशालाएं, पुस्तकालय, कंप्यूटर, लैब आदि की सुविधा मिलेगी।
तीन चरणों में होगी प्रक्रिया, बनेगा आदर्श स्कूल

आदर्श स्कूलों के रूप में तीन चरणों वाली प्रक्रिया के जरिए चयन किया जाएगा। सहायता प्राप्त करने के लिए स्कूलों में प्रतिस्पर्धा होगी। बीपीएम सचिन कुमार ने बताया कि इस योजना के तहत केंद्र सरकार की तरफ से फंडिंग की जाएगी और इसमें तमाम वो सुविधाएं दी जाएंगी जिनकी स्कूल और बच्चों को जरूरत होती है। इन स्कूलों में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, स्मार्ट क्लास और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर जैसी सुविधा होगी। इस योजना के तहत सेलेक्ट होने वाले स्कूलों को पीएम श्री स्कूल कहा जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।