DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बेगूसराय › ओबीसी को 52 प्रतिशत आरक्षण के लिए तेज होगी लड़ाई: नागमणि
बेगुसराय

ओबीसी को 52 प्रतिशत आरक्षण के लिए तेज होगी लड़ाई: नागमणि

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 07:30 PM
ओबीसी को 52 प्रतिशत आरक्षण के लिए तेज होगी लड़ाई: नागमणि

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि

सवर्ण की आबादी 10 प्रतिशत व आरक्षण भी 10 प्रतिशत। इसी तर्ज पर ओबीसी को आबादी के हिसाब से 52 प्रतिशत आरक्षण मिले। यदि केंद्र व बिहार सरकार ओबीसी को आरक्षण देने की घोषणा नहीं करती है तो दोनों सरकारों के खिलाफ आरपार की लड़ाई होगी। 30 सितंबर को पटना में नई पार्टी का एलान होने के बाद चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की रूपरेखा तैयार होगी। ये बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने सोमवार को बेगूसराय में कहीं। वे पटना में देशस्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक व पार्टी के नाम की घोषणा कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल कराने के लिए एक दिवसीय बेगूसराय के दौरे पर न्यौता देने आये थे।

उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में बिहार में कुशवाहा समाज का सीएम होगा। पांच डिप्टी सीएम होंगे। इनमें से दलित, ओबीसी, मुस्लिम, यादव व सवर्ण समुदाय को डिप्टी सीएम का पद दिया जाएगा। उनका मानना है कि आजतक जिस समाज का सीएम हुआ है उसी समजा का ज्यादा विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि लालू यादव व नीतीश प्रजातंत्र के बदले राजतंत्र की तरह शासन चला रहे हैं। यह बिहार जैसे प्रदेश के लिए खतरा है।

डीएम व एसपी के बच्चे पढ़ेंगे तो शिक्षा में होगा सुधार

अगली बार बिहार में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो सरकारी स्कूलों में ही डीएम से लेकर एसपी के बच्चों को पढ़ना होगा। ऐसा कानून लाना उनकी प्राथमिकता होगी। इससे सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता स्वत: सुधर जाएगी। क्राइम के मामले में पुलिस के अधिकार की कटौती होगी। एफआईआर पुलिस तो अनुसंधान की जिम्मेवारी मजिस्ट्रेट को दी जाएगी।

कोयरी समाज के लिए मीरजाफर व जयचंद के समान हैं उपेन्द्र कुशवाहा

एक सवाल के जवाब में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जदयू नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को कुशवाहा समाज के लिए जयचंद व मीरजाफर की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि कोयरी विरोधी नीतीश के गोद में उपेन्द्र कुशवाहा के चले जाने के बाद कुशवाहा समाज को राजनीतिक क्षति हुई है। इस राजनीतिक क्षति की पूर्ति नई पार्टी के गठन के बाद होगा।

संबंधित खबरें