ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायवीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंदियों से मुलाकात कर पाएंगे परिजन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंदियों से मुलाकात कर पाएंगे परिजन

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब मंडल कारा में भी बंदियों से मुलाकात के नियम बदल दिए गए हैं। पहले की तरह लोग जेल में बंद अपने परिजन से सीधे मुलाकात नहीं कर पाएंगे।अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात...

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंदियों से मुलाकात कर पाएंगे परिजन
बेगूसराय। नगर प्रतिनिधिWed, 25 Mar 2020 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब मंडल कारा में भी बंदियों से मुलाकात के नियम बदल दिए गए हैं। पहले की तरह लोग जेल में बंद अपने परिजन से सीधे मुलाकात नहीं कर पाएंगे।अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात कराई जाएगी। मंगलवार से नई व्यवस्था शुरू भी हो गई।

जेल अधीक्षक ब्रजेश सिंह मेहता ने बताया कि नई व्यवस्था के तहत अब ई-मुलाकाती के तहत ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कर बंदी के परिजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि https://eprisons.nic.in/public/My Visit Registretion.aspx लिंक पर रजिस्ट्रेशन कर वीडियो कांफ्रेंसिंग का समय ले सकते हैं।

जेल अधीक्षक ने बताया कि यह सुविधा सेंट्रल जेल सहित बिहार के कुछ जेलों में ही लागू किया गया है। उसमें से एक बेगूसराय मंडल कारा भी शामिल है। जेल अधीक्षक ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए अगर किन्ही को कोई परेशानी होती है तो वह तकनीकी जानकारी के रजनीकांत ठाकुर से मोबाइल नंबर 6201499123 पर सम्पर्क कर सकते हैं। बताया कि सुबह 8 से शाम 4 बजे तक मुलाकात का समय निर्धारित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें