ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायकोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन बैंक की स्थापना

कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन बैंक की स्थापना

संक्रमितों के इलाज में होगी सहूलियतलेकिन अब कुछ युवा आगे आकर इन चीजों में सहयोग कर रहे है। साईं की रसोई के द्वारा ऑक्सीजन बैंक की...

कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन बैंक की स्थापना
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 02 Aug 2020 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी तो प्रयास कर ही रहे है। लेकिन अब कुछ युवा आगे आकर इन चीजों में सहयोग कर रहे है।

साईं की रसोई के द्वारा ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई है। इसे बहुत कम दामों में जरूरतमंदों के बीच पहुंचा रहे है। इस बैंक के खुलने से कोरोना संक्रमितों के इलाज में काफी सुविधा होने की उम्मीद है। संस्थापक सदस्य अमित जायसवाल व नितेश रंजन ने बताया कि इस ऑक्सीजन बैंक का सभी वर्ग के जरूरतमंद लोग आसानी से इसकी सेवा ले सकेंगे। इसे काफी न्यूनतम शुल्क में दिया जाएगा। ऑक्सीजन सिलेंडर शुरू में तीन दिन के लिए दिया जाएगा। अगर जरूरतमंद को इससे ज्यादा दिन रखने की जरूरत होगी तो उन्हें डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन देना होगा।

मरीजों को हो रही परेशानी को देखते हुए यह सेवा एक अगस्त से ही शुरू कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि अभी 10 ऑक्सीजन सिलेंडर से इसकी शुरुआत की गयी है। सिलेंडर लेने के लिए व्यक्ति को अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ऑक्सीजन की जरूरत बतानी होगी। मानव सेवा के लिए स्थापित ऑक्सीजन बैंक खोलने पर विजय महाराज, अर्चना रॉय, समीर शेखर, प्रेरणा प्रियम, रंजन कुमार, अनूठा कुमार, शिवप्रकाश भारद्वाज, डॉ. धीरज शांडिल्य, कुन्दन झा, रणधीर कुमार, समीर चौहान, प्रदीप क्षत्रिय सहित कई लोगों ने इस पहल की तारीफ की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें