ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायनल जल योजना में अनियमितता की जांच करने पहुंचे अभियंता

नल जल योजना में अनियमितता की जांच करने पहुंचे अभियंता

गुणवत्ताविहीन कार्य के लिए संवेदक व अधिकारी पर मिलीभगत का लगाया आरोप रामपुर टोला वार्ड संख्या आठ में हर घर जल नल योजना में भारी अनियमितता की शिकायत के बाद मंगलवार को...

नल जल योजना में अनियमितता की जांच करने पहुंचे अभियंता
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 18 Jan 2022 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़हरा(बरौनी)। एक संवाददाता

नगर परिषद बीहट क्षेत्र के बारो,रामपुर टोला वार्ड संख्या आठ में हर घर जल नल योजना में भारी अनियमितता की शिकायत के बाद मंगलवार को दो सदस्यीय अभियंता की टीम ने मामले की जांच की। सहायक अभियंता पीयूष वर्णवाल व कनीय अभियन्ता रणधीर चौधरी से लोगों ने कई सवाल किए। बिजली कनेक्शन न होना, पम्प संचालक को कार्य की जानकारी नहीं, योजना का सूचना बोर्ड नहीं होने आदि की शिकायत समाजसेवी प्रमोद सिंह, पंकज साह, मनोज राय, नितेश कुमार, सजन राय, गुंजन देवी आदि ने की। लोगों ने कहा कि तकनीकी पदाधिकारी तथा संवेदक के मिलीभगत से लाखों रुपयों की सरकारी राशि का दुरुपयोग किया गया है।

लोगों ने कहा कि घर घर आधार कार्ड की छाया प्रति लेकर कहा गया कि पानी का कनेक्शन दिया जाएगा। इसके बाद बहुत कम लोगों के घर में पानी का कनेक्शन टेप लगाया गया। वहीं अधिकतर कनेक्शन लगाए गए घरों में आजतक एक बूंद जल भी नहीं आया है। घर में कनेक्शन देने के बजाय कई के खेत में पाइप लगाकर छोड़ दिया गया है। दिए गए कनेक्शन में भी सही व गुणवत्तापूर्ण पानी नहीं आ रहा है। तोड़ी गई सड़क व पेवर ब्लॉक को अभी तक मरम्मत नहीं की गई है। वार्ड पार्षद पिंकी देवी व प्रतिनिधि कृष्णानंद राय ने बताया कि करीब पांच सौ घरों वाले पर वार्ड क्षेत्र में गुणवत्ता को ताक पर रखकर काम किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें