ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायजीडी कॉलेज में स्वच्छता संदेश के लिए लगाए गए डस्टबिन व बल्ब

जीडी कॉलेज में स्वच्छता संदेश के लिए लगाए गए डस्टबिन व बल्ब

युवा पेज... से स्वच्छता का संदेश भी जाएगा। उन्होंने कहा कि इतने बड़े महाविद्यालय में मात्र एक स्थाई व एक अस्थाई सफाई कर्मी हैं जो हमेशा प्रशासनिक भवन के कार्य में ही लगे रहते हैं। इसी बात को ध्यान...

जीडी कॉलेज में स्वच्छता संदेश के लिए लगाए गए डस्टबिन व बल्ब
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 20 Oct 2020 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जीडी कॉलेज छात्र संघ के द्वारा सभी विभागों, नामांकन काउंटर, एनसीसी कार्यालय, इग्नू व डिस्टेंस एजुकेशन कार्यालयों में डस्टबिन व बल्ब का वितरण किया गया। छात्र संघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि महाविद्यालय परिसर डस्टबिन लगने से अब इधर-उधर कचरों का अंबार नहीं दिखेगा। छात्र-छात्राओं से किसी भी प्रकार के कचरे को डस्टबिन में ही डालने के लिए अनुरोध किया ताकि कॉलेज परिसर साफ व सुंदर बने रहे। इससे स्वच्छता का संदेश भी जाएगा। उन्होंने कहा कि इतने बड़े महाविद्यालय में मात्र एक स्थाई व एक अस्थाई सफाई कर्मी हैं जो हमेशा प्रशासनिक भवन के कार्य में ही लगे रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए छात्र संघ ने वैसे स्थानों पर डस्टबिन देने का काम किया जहां सामान्यतया छात्र-छात्राओं की भीड़ लगती है। यदि छात्र- छात्राओं से लाखों रुपए बिजली बिल वसूलने वाले कॉलेज में छात्र छात्रा वर्ग कक्ष में एक बल्ब के लिए महीनों से तरस रहे हो तो इससे क्या स्थिति क्या हो सकती है। छात्र संघ की ओर से स्वच्छता का संदेश देने वाले इस कार्य की हर लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

कॉलेज अध्यक्ष आदित्य राज, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आजाद कुमार व कॉलेज मंत्री गुलशन भारद्वाज ने कहा कि जब अलग-अलग विषय के छात्र छात्रा वर्ग करने जाते हैं तो लगभग सभी कमरे में अंधेरा छाया रहता है। वर्ग करने में परेशानी होती है। बार-बार बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की शिकायत मिल रही थी। लेकिन छात्र संघ द्वारा कॉलेज प्रशासन से कई बार लिखित रूप में वर्ग कक्ष में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की बात कही गई थी। मजबूर होकर छात्र संघ को विभागों व वर्ग कक्ष में बल्ब लगाना पड़ा।

मौके पर नगर कार्यकारिणी सदस्य अंशु कुमार, छात्रा प्रमुख सोनाली कुमारी, ध्रुव कुमार, पिंटू कुमार, राहुल कुमार, शुभम कुमार, सोनू कुमार, दीपक कुमार, अजित कुमार, सुनील कुमार आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें