DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बेगूसराय  ›  सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, लोग परेशान
बेगुसराय

सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, लोग परेशान

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 07:40 PM
सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, लोग परेशान

बीहट। निज संवाददाता

बीहट नगर के वार्ड 25 तथा 28 को बीहट चांदनी चौक से जोड़ने वाली सड़क पर रजक मुहल्ले (धोबिया टोला) के नजदीक सड़क पर नाले का दुर्गन्धयुक्त गंदा पानी बहने से एक ओर जहां लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है वहीं जलजमाव वाले इस रास्ते से गुजरने वाले लोग भी बीमार पड़ रहे हैं। सालोंभर सड़क पर नाले का गंदा पानी बहता रहता है। बीहट के वार्ड 25 व 26 समेत पूरे इब्राहिमपुर टोला के लोगों का बीहट बाजार या फिर स्कूल कॉलेज आने जाने का यही मुख्य मार्ग है। आरसीएसएस कॉलेज बीहट जाने का भी मुख्य मार्ग यही है। रजक मुहल्ले में सड़क सह नाला निर्माण का कार्य 15 वर्ष पूर्व ग्राम पंचायज राज के समय में ही किया गया है लेकिन उसके बाद बीहट नगर परिषद बना। नाले के पानी के निकास की व्यवस्था नहीं होने के कारण नाले का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर ही बहता रहता है। विगत कई महीने से नाला की सफाई भी नहीं हुई है।

मोहल्ले के मिथिलेश कुमार, अशोक रजक, सुरेश रजक, प्रदीप कुमार, नुनुकरण साह, नंदन ठाकुर, सखीचन्द्र रजक समेत अन्य ने बताया कि सड़क पर बह रहे नाले के गंदा पानी से होकर गुजरने के बाद शरीर में खुजली होने लगती है। मुहल्ले के लोग अक्सर बीमार भी हो जा रहे हैं। मोहल्ले में नुनूकरण साह के घर से लेकर जगदम्बा स्थान तक सड़क की स्थिति नारकीय बनी हुई है। इब्राहिमपुर टोला के लोग बीहट बाजार आने के लिए दूसरे सड़क से आते-जाते हैं लेकिन जिनका घर सड़क किनारे है, वे लोग दमघोंटू दुर्गन्ध से हमेशा परेशान रहते हैं। जब तक बीहट नगर के वार्ड 27 में रिफाइनरी रोड के किनारे नाला की व्यवस्था कर नाले के गंदा पानी के निकास की व्यवस्था नहीं होती है, इस समस्या से निजात मिलना संभव नहीं दिख रहा है। स्थानीय लोग समस्या से निजात की गुहार बीहट नगर प्रशासन से लेकर तेघड़ा विधायक से भी लगा चुके हैं।

बीहट नगर परिषद के वार्ड 25 की पार्षद नीलम देवी तथा वार्ड 28 के पार्षद रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि समय-समय पर नाला की सफाई करायी जाती है लेकिन नाले के पानी के निकास की व्यवस्था नहीं रहने के कारण सड़क पर हमेशा जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने उक्त समस्या के स्थायी समाधान के लिए कार्यपालक अधिकारी व मुख्य पार्षद को आवेदन दिया है।

संबंधित खबरें