ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायमानसून की दस्तक के बावजूद जलनिकासी की नहीं हो रही कारगर व्यवस्था

मानसून की दस्तक के बावजूद जलनिकासी की नहीं हो रही कारगर व्यवस्था

लीड पेज 5::::::::::ड़ा नगर परिषद क्षेत्र में कई जगह उत्पन्न हो जाता है जलजमाव का संकट फोटो नं. 06, तेघड़ा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं. 17 में नाले की सफाई के लिए खुले ढक्कन। तेघड़ा, निज...

मानसून की दस्तक के बावजूद जलनिकासी की नहीं हो रही कारगर व्यवस्था
default image
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 23 Jun 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

तेघड़ा, निज प्रतिनिधि। जिले के विभिन्न प्रखंडों में मानसून दस्तक दे चुका है। इसके बावजूद सरकारी राशि खर्च होने के बाद भी तेघड़ा नगर परिषद क्षेत्र में जलनिकासी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी है। अनुपम कुमार, सुरेश कुमार,उमेश कुमार, सुबोध कुमार समेत अन्य स्थानीय लोग बताते हैं कि हल्की वर्षा होने के बाद भी तेघड़ा नगर परिषद क्षेत्र में कई जगह जलजमाव का संकट उत्पन्न हो जाता है। अब बरसात का मौसम आने को है लेकिन अब तक वार्डों में जलजमाव की समस्या से निपटने की तैयारी अधूरी है। कुछ वार्डों में नाले से गाद निकालने का काम शुरू किया गया है लेकिन अधिकतर वार्डों में कार्य शुरू नहीं होने से आने वाले बरसात के मौसम में लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि, नगर परिद के कार्यपालक अधिकारी नवीन कुमार का दावा है कि बरसात के समय किसी वार्ड में जलजमाव की समस्या नहीं होने दी जाएगी। बाजार स्थित नाला से गाद निकालने का काम किया जा रहा है। जबकि, वार्ड नं. 21 में भी कई नालों की सफाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले एक माह से तेघड़ा बाजार में मुख्य नाले का गाद निकाल कर टूटे-फूटे ढक्कन बनाने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही वार्ड नं. 5 व 6 में ढक्कन युक्त नाला निर्माण का काम किया जाना है। वार्ड नं. 19, 20 व 21 में ढक्कन युक्त नाला निर्माण व पीसीसी सड़क का निर्माण किया जाना है। अधिकारी ने बताया कि जिन वार्डों में नाला निर्माण नहीं किया जा सकता, वहां मशीन द्वारा जमे पानी को बाहर निकालने की व्यवस्था की जानी है। जबकि, कई वार्ड पार्षदों ने बताया कि कई योजनाओं का टेंडर हो चुका है लेकिन अब तक कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। वार्ड पार्षद श्यामा देवी, अशोक मिश्र सहित कई पार्षदों ने बताया कि तैलिक समाज भवन के समीप व दनियालपुर में कई वार्डों में भारी जलजमाव होता है लेकिन काम प्रारंभ नहीं होने से लोगों में निराशा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।