ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायरेलयात्रियों को रूला रही ट्रेनों की लेटलतीफी

रेलयात्रियों को रूला रही ट्रेनों की लेटलतीफी

लीड पेज 4:::::::::फोटो नं. 02, बरौनी जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार करते रेलयात्री। बरौनी,निज संवाददाता। रेल विभाग द्वारा यात्री ट्रेनों का परिचालन समय से नहीं किए जाने के कारण यात्रा करने वाले यात्रियों...

रेलयात्रियों को रूला रही ट्रेनों की लेटलतीफी
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 23 Jun 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बरौनी,निज संवाददाता। रेल विभाग द्वारा यात्री ट्रेनों का परिचालन समय से नहीं किए जाने के कारण यात्रा करने वाले यात्रियों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर स्पेशल ट्रेनों के लेट चलने की वजह से यात्री उसमें सफर करने में परहेज करते हैं। वहीं, नियमित ट्रेनों की लूज टाइमिंग के बावजूद लेट परिचालन का सिलसिला नहीं थम रहा है। इन दिनों गर्मी छुट्टी व अन्य कार्यों के कारण हर दिन बड़ी संख्या में यात्री स्टेशन पहुंच रहे हैं लेकिन ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बताया जाता है कि जोन के अंदर चलने वाली ट्रेन हो या जोन के बाहर ज्यादातर ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। ऐसे में रविवार को कोलकाता मऊ 12 घंटे, अमरनाथ एक्सप्रेस 8 घंटे, कटरा-गुवाहाटी 9 घंटे, हावड़ा-रक्सौल 3 घंटे विलंब से चलने की सूचना है। सबसे बिकट स्थिति यात्रियों के समक्ष समर स्पेशल ट्रेनों को लेकर बनी है। क्योंकि, ये ट्रेनें रोज व रोज घंटों विलंब से चल रही हैं। ऐसा नहीं है कि इसकी सूचना रेल के आला अधिकारियों को नहीं है, बावजूद वे इस मामले में पूर्णतः उदासीन बने हुए हैं। विदित हो ठंड के मौसम में ट्रेनों के घंटों विलंब से चलने के कारण रेल प्रशासन हर साल 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक कई ट्रेनों को रद्द तो कई ट्रेनों को गैप कर परिचालन कराता है ताकि यात्रियों को ट्रेनों के विलंबन की समस्या से राहत मिल सके। लेकिन, इस भीषण गर्मी में भी ट्रेनों के विलंबन की गंभीर समस्या से हर तबके के यात्री परेशानी झेल रहे हैं।

गर्मी व उमस से बेहाल रहे यात्री

इन दिनों यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ेात्तरी हुई है। रविवार सुबह से ही बरौनी स्टेशन यात्रियों से खचा-खच भरा हुआ था। ट्रेनों के विलंबन के कारण तेज गर्मी व उसम से यात्री बेहाल नजर आए। साथ ही, गर्मी से राहत पाने के लिए ज्यादातर यात्री प्रतीक्षालय में बैठकर ट्रेन का इंतजार करते दिखे। विवेक कश्यप, नीरज कुमार, पंकज कुमार आदि यात्रियों का कहना था कि ट्रेनों के लेटलतीफ परिचालन से यात्रा में काफी दिक्कत हो रही है। वहीं, पूरे दिन यात्री ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ काउंटर पर जमे रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।