DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बेगूसराय › सड़क की मरम्मत करा रहे प्रबंधक पर जानलेवा हमला
बेगुसराय

सड़क की मरम्मत करा रहे प्रबंधक पर जानलेवा हमला

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:41 PM
सड़क की मरम्मत करा रहे प्रबंधक पर जानलेवा हमला

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि

रतनपुर ओपी क्षेत्र में बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप की बाउंड्री के पूरब स्थित गड्ढे में तब्दील पिपरा सड़क की मरम्मत कराने के दौरान रिफाइनरी की जमीन पर शौचालय का मलबा व गंदगी गिराने से मना करने पर आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने रिफाइनरी के संपदा कार्यालय के अनुरक्षण प्रबंधक की जमकर पिटाई कर दी। इससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये। इसमें उन्हें आंख में भी चोट आयी है। जख्मी प्रबंधक लाल बाबू ने रतनपुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बरौनी रिफाइनरी के वरीय अधिकारियों को भी सूचना दी है।

एफआईआर में उन्होंने कहा है कि पिछले तीन दिनों से हर हर महादेव से पिपरा होते डुमरी की ओर जानेवाली सड़क पर गड्ढों की मरम्मत के लिए प्रयास कर रहा था। लेकिन, बिहार सरकार द्वारा सीवर नेटवर्क की पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कों की खुदाई के कारण व लगातार बारिश के कारण सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे क्षेत्र के लोगों को हर हर महादेव से पिपरा तक आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों द्वारा हमारे प्रबंधन को प्रस्तुत की गई शिकायतों व वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सड़क मरम्मत का कार्य किया जा रहा था। गड्ढों के मरम्मत कार्य का निरीक्षण करने के लिए पहुंचा तो देखा कि कार्य प्रगति पर है। उसी दौरान सड़क से सटे आईओसीएल की भूमि पर जहां मरम्मत कार्य चल रहा था वहां चार ट्रैक्टर शौचालय के मलबे को गिराने के लिए आ गया।

सड़क पर मरम्मत का कार्य चल रहा था। उसी सड़क पर नाले का पानी ओवरफ्लो हो रहा था। इसलिए उन्होंने इनका विरोध किया क्योंकि इससे काम में बाधा आ रही थी। सैनिक सरोज कुमार सेफ्टी टैंक नाम की चारों गाड़ियों के चालक मेरे पास आए और किसी को फोन पर बुलाया। मेरे द्वारा की जा रही आपत्ति के बारे में सूचित किया। यह देख मैंने अपनी एचआर टीम राकेश कुमार को घटना के बारे में सूचित किया और साइट पर सुरक्षा कवरेज के लिए कहा। इसी बीच 8-10 लोग बाइक लेकर मेरे पास आए और चालक से पानी निकासी में आपत्ति करने वाले के बारे में पूछा। चालकों में से एक ने मेरी ओर इशारा किया और बिना कोई जानकारी लिये उन्होंने मुझे पीटना शुरू कर दिया। मेरे कार्यालय सहायक रवि मिश्र ने मेरी रक्षा करने की कोशिश की और इस प्रक्रिया में उन्हें भी चोट लगी है।

अतिक्रमण से बचाए रिफाइनरी टाउनशीप की जमीन

उन्होंने रिफाइनरी के वरीय अधिकारियों को पत्र देकर टाउनशिप की जमीन को अनधिकृत अतिक्रमण होने से व स्थानीय गुंडों द्वारा अनधिकृत उपयोग से बचाने की गुहार लगायी है। ताकि, टाउनशिप के साथ-साथ आसपास के लोगों को सुरक्षित व स्वस्थ वातावरण मिल सके।

रतनपुर ओपी अध्यक्ष सुधा कुमारी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

संबंधित खबरें