ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायसंघर्ष की धार तेज करने से ही मजबूत होगा भाकपा का जनाधार: अवधेश

संघर्ष की धार तेज करने से ही मजबूत होगा भाकपा का जनाधार: अवधेश

तेघड़ा। निज संवाददाता ही नहीं वरन राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों के संघर्ष को भी नकारने पर तुली है। वह कुछ कॉरपोरट...

संघर्ष की धार तेज करने से ही मजबूत होगा भाकपा का जनाधार: अवधेश
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 21 Mar 2021 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

तेघड़ा। निज संवाददाता

कार्यकर्ताओं का संगठन के प्रति समर्पण एवं निष्ठा के साथ-साथ जनसमस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष की धार को तेज करने से ही भाकपा का जनाधार मजबूत होगा। भाकपा हर तरह के अन्याय, अत्याचार व अपराधकर्मियों के खिलाफ संघर्ष में शहादत देने वाली पार्टी है। वर्तमान में केन्द्र की मोदी व राज्य की नीतीश सरकार सिर्फ जनविरोधी ही नहीं वरन राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों के संघर्ष को भी नकारने पर तुली है। वह कुछ कॉरपोरट घरानों के इशारे पर सरकारी संपत्तियों को कौड़ी के भाव निजी कंपनियों के हाथों बेचने पर लगी है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं को इसके खिलाफ जनमत तैयार करने की चुनौती स्वीकार करना चाहिए। ये बातें बछवाड़ा के पूर्व विधायक सह भाकपा के जिला सचिव अवधेश राय ने शनिवार की रात प्रखण्ड के गौड़ा-एक पंचायत में पार्टी शाखा सम्मेलन में कहीं। इससे पूर्व सम्मेलन स्थल पर पार्टी का ध्वज फहराया गया।

सम्मेलन की आम बैठक में शाखा सचिव अमरनाथ राय बबलू ने सांगठनिक एवं राजनीतिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। शिवशंकर प्रसाद सिंह एवं सत्यनारायण ठाकुर की अध्यक्षमंडली में आयोजित बैठक में कुल 17 कॉमरेडों ने सचिव के प्रतिवेदन पर बहस किया। जिला भाकपा सचिव मंडल के सदस्य चन्द्र भूषण सिंह उर्फ जुलूम सिंह ने स्वागत भाषण तथा किसान नेता दिनेश सिंह ने शोक प्रस्ताव पेश किया।

सम्मेलन में प्रखण्ड भाकपा के प्रभारी सचिव परमानन्द सिंह, एटक नेता ललन लालित्य, जिला नौजवान संघ के प्रदीप कुमार उर्फ चिंटू आदि ने अपनी बातें रखीं। तेघड़ा विधान सभा क्षेत्र के विधायक रामरतन सिंह व प्रखंड भाकपा सचिव प्रदीप राय ने शुभकामनाएं दी। बाद में 13 सदस्यों की शाखा समिति गठित की गई। अमरनाथ राय बबलू को पुनः शाखा सचिव तथा योगेन्द्र पासवान को सहायक सचिव बनाया गया। रघुवंश प्रसाद सिंह, रामबली महतो तथा रमाशंकर ठाकुर को समिति में शामिल किया गया। अन्त में दिवंगत पार्टी कार्यकर्ताओं अन्य के प्रति एक मिनट का मौन धारण कर शोक व्यक्त किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें