DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बेगूसराय  ›  कावर नहर पर बहुप्रतीक्षित भुईधारा पुल का निर्माण कार्य शुरू 
बेगुसराय

कावर नहर पर बहुप्रतीक्षित भुईधारा पुल का निर्माण कार्य शुरू 

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 07:40 PM
कावर नहर पर बहुप्रतीक्षित भुईधारा पुल का निर्माण कार्य शुरू 

गढ़पुरा। निज संवाददाता

प्रखंड की कोरियामा पंचायत स्थित भुईधारा गांव के पास कावर नहर पर जर्जर पुल के स्थान पर नए पुल का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इससे लोगों में खुशी देखी जा रही है। यह पुल दो दशकों से जर्जर था जिसके कारण गढ़पुरा के अलावा नावकोठी और बखरी प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को आने जाने में कठिनाई होती थी। स्थानीय लोग बताते हैं कि इस पुल के निर्माण में पूर्व विधायक उपेंद्र पासवान का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्हीं के द्वारा गत विधानसभा चुनाव से पूर्व इस पुल का शिलान्यास भी किया गया था।

ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल मंझौल/बखरी के जेई श्रीकांत विद्यार्थी ने बताया कि 50 फीट लंबा और 6 मीटर चौड़ा पुल बनाया जा रहा है इसके लिए कुल तीन पिलर बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही दोनों तरफ 40-40 मीटर एप्रोच पथ भी बनाया जाएगा। इस पुल के निर्माण पर तीन करोड़ 42 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

इधर, इसी पुल से जुड़े मार्ग कोरियामा चौक से लेकर भुईधारा होते हुए पीरनगर तक सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। इस तरह के निर्माण हो जाने के बाद गढ़पुरा से नावकोठी प्रखंड मुख्यालय जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि गढ़पुरा प्रखंड के कई मार्गों का जीर्णोद्धार होगा। इसमें नई अनुरक्षण नीति के तहत मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके अंतर्गत गढ़पुरा प्रखंड के राहुल नगर से बरमोतरा गांव तक कालीकरण को लेकर काम आरंभ हो गया है। सड़क की लंबाई 1400 मीटर है। इसके अलावा मुसेपुर से रानीचक 1500 मीटर सड़क का अर्थवर्क जारी है। लक्ष्मीपुर-बेजहा से रक्सी चौक तक 1350 मीटर कालीकरण किया जाएगा। कोरियामा पंचायत के मोरकाही टोल से पगुराहा तक 1450 मीटर सड़क में 800 मीटर में पीसीसी और शेष भाग में कालीकरण किया जाएगा। मोरतर गांव में मुख्य सड़क से पासवान टोली तक 600 मीटर पीसीसी सड़क का निर्माण होगा। इन सभी योजनाओं की स्वीकृति तथा टेंडर होने के साथ ही कुछ योजनाओं पर काम शुरू हो चुका है और कुछ जल्द ही शुरू होगा।

संबंधित खबरें