Children promise to vote by giving a letter of resignation - बच्चों ने संकल्पपत्र देकर कराया वोट देने का वादा DA Image
22 नवंबर, 2019|4:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बच्चों ने संकल्पपत्र देकर कराया वोट देने का वादा

आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत गुरुवार को प्रखंड के सभी 120 प्राइमरी व मिडिल स्कूलों के बच्चों ने अपने अभिभावकों को संकल्प पत्र देकर वोट देने का वादा करवाया।

बच्चों के माता-पिता ने पत्र में लिखित संकल्प लिया है कि लोकसभा चुनाव 2019 में 29 अप्रैल को बगैर किसी प्रलोभन के वोट डालने जरूर जाएंगे। साथ ही, परिवार के सभी मतदाताओं, पड़ोसियों और दोस्तों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। आदर्श मध्य विद्यालय नारेपुर व हाईस्कूल नारेपुर समेत क्षेत्र के कई मिडिल स्कूलों के छात्रों ने प्रखंड कार्यालय से साइकिल रैली निकालकर मतदाताओं को वोट डालने के प्रति जागरूक किया। 

'न जाति पर न धर्म पर, बटन दबेगा कर्म पर', एक वोट से होती जीत- हार, वोट न हो कोई बेकार' सरीखे नारे लगाकर रैली में शामिल बच्चों ने मतदाताओं को जागरुक किया। दूसरी तरफ आंगनबाड़ी सेविकाओं ने अपने पोषक क्षेत्र में अभिभावकों को आमंत्रण पत्र देकर 29 अप्रैल को बूथ पर आने व वोट डालने की अपील की। सेविकाओं ने घर-घर जाकर मतदाताओं को उनके एक वोट के महत्व को भी समझाया। आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका रेणु कुमारी व सेविका किरण कुमारी ने कहा कि मताधिकार का प्रयोग करना प्रत्येक नागरिक का पुनीत कर्तव्य है। चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। हम अपना वोट डालकर इस महापर्व को मनाते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Children promise to vote by giving a letter of resignation