ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसराय90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले बच्चों को नामांकन में छूट

90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले बच्चों को नामांकन में छूट

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को वीपीएस कम्पयूटर में विभिन्न कोर्सों में नामांकन पर 50% तक की छूट...

90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले बच्चों को नामांकन में छूट
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायThu, 05 Aug 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि

कम्प्यूटर शिक्षा के शौकीन रखने वाले सीबीएसई के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। खासकर वैसे बच्चे जो इस बर्ष 12वीं व 10वीं की परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को वीपीएस कम्पयूटर में विभिन्न कोर्सों में नामांकन पर 50% तक की छूट मिलेगी। यह ऑफर 15 अगस्त तक होगा। यह निर्णय गुरुवार को वीपीएस रिफाइनरी टाउनशिप कल्याण केन्द्र स्थित सेंटर पर हुई बैठक में वीपीएस रिफाइनरी टाउनशिप कल्याण केन्द्र स्थित सेंटर के प्रभारी व इग्नू के कार्यक्रम अध्ययन केंद्र प्रभारी ई. अमरेंद्र कुमार, वीपीएस जिला परिषद मार्केट सेंटर के प्रभारी व मौलाना मजहरुल हक के प्राचार्य ललन कुमार सिंह व जिला कंप्यूटर केंद्र के प्रभारी तलत परवीन, विनोद कुमार पाठक, गोविद से विमर्श के बाद लिया गया।

अध्यक्षता करते हुए निदेशक वीएन ठाकुर ने बताया कि वीपीएस कंप्यूटर प्रत्येक वर्ष मेधावी व निर्धन छात्र - छात्राओं को शुल्क में छूट देकर प्रोत्साहित करने का प्रयास करती रही है। उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न स्कूलों में पढ़कर बेहतर प्रदर्शन करने छात्राओं का परीक्षा फल बेहतर नहीं आया है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। वे अब भी लगन व मेहनत से आशातीत सफलता पा सकते हैं। उन्होंने सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। साथ ही उन्होंने कहा की सभी कम्प्यूटर डिप्लोमा जैसे डीसीए, एडीसीए, डीएफए, टैलि आदि पाठ्यक्रमों में छात्र - छात्राओं को यह सुविधा मिलेगी। साथ ही उन सभी छात्र - छात्राओं को जिनका अंक प्रतिशत 90 से कम है को भी पाठ्यक्रम शुल्क में कुछ ना कुछ छूट अवश्य मिलेगा। इसके अलावा स्नातक व परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों जैसे बीसीए, बीबीए . बीजेएमसी, सीएचएन, बीएलआईएस, . एमसीए आदि में भी विशेष सुविधाका प्रावधान किया गया है। शैक्षणिक निदेशक ई. अमरेन्द्र कुमार ने कहा कि यह ऑफर जिले के सभी छात्र - छात्राओं के लिए 15 अगस्त तक दी गयी है। यह बताने की जरूरत नहीं है कि कंप्यूटर शिक्षा आज के परिपेक्ष्य में नौकरी पाने का सबसे बड़ा आधार बन गया है। हर जॉब में कम्प्यूटर आर्हता अनिवार्य रूप से मांगा जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें