ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायछात्र संघ के चुनाव में जेल यात्रा करने वाले बन गये प्रत्याशी

छात्र संघ के चुनाव में जेल यात्रा करने वाले बन गये प्रत्याशी

छात्र संघ के चुनाव में एआईएसएफ छात्र कांग्रेस एवं छात्र राजद के महागठबंधन उम्मीदवार जीडी कॉलेज काउंसलिंग मेंबर पद पर समर्थित उम्मीदवार राकेश...

छात्र संघ के चुनाव में जेल यात्रा करने वाले बन गये प्रत्याशी
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायThu, 22 Feb 2018 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्र संघ के चुनाव में एआईएसएफ छात्र कांग्रेस एवं छात्र राजद के महागठबंधन उम्मीदवार जीडी कॉलेज काउंसलिंग मेंबर पद पर समर्थित उम्मीदवार राकेश कुमार पर मोटरसाइकिल लूट कांड समेत आधे दर्जन मामले में के आरोपित हैं। इसके अलावा वे एआईएसएफ के जिला उपाध्यक्ष भी हैं। बाइक लूट कांड में 6 महीने जेल यात्रा भी कर चुके हैं। ऐसे दागदार को महागठबंधन ने अपना उम्मीदवार बनाकर अपना असली चरित्र उजागर किया है। यह आरोप गुरुवार को कचहरी रोड स्थित कार्यायल में एबीवीपी के कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने लगाया है।

श्री चौधरी ने कहा कि नामांकन पत्र व शपथ पत्र में तथ्य को छुपाया गया है। जबकि चुनाव में निर्देश था कि किसी भी छात्र पर कोई केस दर्ज न हो। गलत शपथ पत्र फर्जी तरीके से बना कर राकेश कुमार ने जो अपराध किया है उस पर सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर कराने की मांग की है। चुनाव जीतने के लिए आरोपित छात्र को समर्थन दिया जाना छात्रों के साथ अन्याय है।

ऋषभ कुमार व घनश्याम देव ने कहा विद्यार्थी परिषद बहुत जल्द ही विश्वविद्यालय प्रशासन एवं कॉलेज प्रशासन से एआईएसएफ के समर्थित एवं जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार पर करवाई करने की मांग करने जा रही है व मतदाताओं के बीच जाकर मामले को उजागर करेगी।

महागठबंधन के छात्र नेताओं को जवाब देना होगा कि आखिर क्या मजबूरी आई कि आधा दर्जन मामले के आरोपित व बाइक लूट कांड के के आरोपित को उम्मीदवार बनाया गया। विद्यार्थी परिषद छात्र संघ चुनाव में स्वच्छ छवि के छात्र को समर्थन दिया है। मौके पर नगर उपाध्यक्ष दीपक शर्मा, नगर सह मंत्री अंकुर गौतम, निशांत कुमार झा, सोनू कुमार, राजा कुमार आदि उपस्थित थे।

वाम संगठन ही साम्प्रदायिक छात्र संगठन को धूल चटाएगा

बेगूसराय। एसएफआई के राज्य कमिटि सदस्य छोटन सहनी ने कहा कि छात्रों का असली हितैषी वाम संगठन ही है। ज्वलंत मुद्दों को लेकर हमेशा आंदोलन करने के लिए आगे रहती है। चुनाव में एसएफआई व आइसा के वाम गठबंधन समर्थित जीडी कॉलेज के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार विकास कुमार, संयुक्त सचिव के लिए नीतीश कुमार, एसबीएसएस कॉलेज से सचिव पद के रंजीत कुमार को जिताने की अपील की ताकि जिले में विश्वविद्यालय बनाने का मार्ग प्रशस्त हो सके।

साथ ही मैट्रिक परीक्षा के साथ छात्र संगठन चुनाव एक साथ कराये जाने पर आपत्ति दर्ज करायी है। कहा कि नरहन डीएवी कॉलेज में उपाध्यक्ष पद व संयुक्त सचिव पद पर इसी गठबंधन के प्रत्याशी की जीत हुई।

जिला संयोजक देवदत्त कुमार ने कहा कि छात्र संघ के चुनाव में एसएफआई व आइसा का वाम गठबंधन ही साम्प्रदायिक ताकतों को हराने में सक्षम है। उन्होंने मतदाताओं से छात्र, जिला व कॉलेज हित में वाम गठबंधन के प्रत्याशियों को जीताने की अपील की है।

मौके पर मुरारी कुमार, बबलु कुमार, रंजीत कुमार मालाकार, विकास कुमार, शैलेश कुमार, मुरारी कुमार, गौतम कुमार, नीति कुमारी, शालिनी कुमारी, राजाराम कुमार, अखिलेश कुमार, पवन समेत दर्जनों छात्र मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें