ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायफोरलेन निर्माण में बीएसएनएल का केबल कटा, बढ़ी परेशानी

फोरलेन निर्माण में बीएसएनएल का केबल कटा, बढ़ी परेशानी

सिमरिया धाम। चकिया-मल्हीपुर में हो रहे सड़क चौड़ीकरण सहित फोरलेन निर्माण के दौरान बीएसएनएल के केबल कट जाने से आसपास के उपभोक्ताओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं ने बताया...

फोरलेन निर्माण में बीएसएनएल का केबल कटा, बढ़ी परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 12 May 2021 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमरिया धाम। चकिया-मल्हीपुर में हो रहे सड़क चौड़ीकरण सहित फोरलेन निर्माण के दौरान बीएसएनएल के केबल कट जाने से आसपास के उपभोक्ताओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं ने बताया कि जीरोमाइल से चकिया तक गैस के लिए पाईप बिछाने के साथ फोरलेन सड़क निर्माण के लिए गड्ढे खोदने के दौरान आए दिन केबल व फाइबर कटते रहते हैं लेकिन बीएसएनएल के अधिकारी व कर्मचारी फाइबर व केबल का निरीक्षण करना तो दूर इसे कटने की सूचना मिलने के बावजूद गड़बड़ी को दुरुस्त करने में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। इस वजह से नाराज होकर उपभोक्ता अन्य विकल्प की तलाश कर बीएसएनएल को छोड़ने पर मजबूर हो रहे हैं। चकिया के बीएसएनएल के उपभोक्ताओं ने बताया कि मल्हीपुर चौक के पास फोरलेन सड़क निर्माण के दौरान एक सप्ताह पूर्व केबल कट जाने की सूचना बेगूसराय-बरौनी बीएसएनएल के एसडीओ समेत अन्य कर्मचारियों को दी। इसके बावजूद अभी तक समस्याओं को दूर नहीं किया जा सका है। विदित हो कि चकिया व बीहट क्षेत्र में आए दिन बीएसएनएल की सेवा ठप रहने से इसका असर बरौनी एनटीपीसी व निर्माणाधीन बरौनी खाद कारखाना (हर्ल) पर भी पड़ता है। इसके अलावा बीएसएनएल सेवा बाधित रहने से बीहट के एसबीआई, यूको बैंक, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, उर्वरक नगर के एसबीआई बैंक, जीरोमाइल के बैंक ऑफ बड़ौदा, मल्हीपुर के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक व बरौनी एनटीपीसी परिसर के बैंक ऑफ इंडिया में उपभोक्ताओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि बीएसएनएल के अधिकारियों की सुस्ती से ही सिमरिया गंगातट समेत कई अन्य जगहों का केबल कटा हुआ है जबकि सिमरिया गंगातट किनारे वर्तमान में सिक्सलेन सड़क पुल, टू लेन रेल पुल व फोरलेन सड़क निर्माण समेत कई अन्य कार्यालय खुले हुए हैं। वहां बीएसएनएल की सेवा नहीं रहने से अन्य कंपनी की इंटरनेट सेवा का उपयोग करना पड़ता है।

कहते हैं अधिकारी

इन दिनों नेशनल हाइवे-31 के चौड़ीकरण व गैस पाईप बिछाने को लेकर निर्माण में लगी एजेंसी के द्वारा आए दिन फाइबर-केबल को काट दिया जाता है। इसी वजह से उक्त समस्याएं पैदा हो रही हैं। जल्द ही उक्त समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

-सुनील पाठक, टीडीएम, बीएसएनएल, बेगूसराय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें