ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसराय छठे चरण की प्रखंड शिक्षक नियोजन प्रक्रिया शुरू

 छठे चरण की प्रखंड शिक्षक नियोजन प्रक्रिया शुरू

युवा पेज...त के लिए सुमित कुमार झा व विज्ञान के लिए सुनील कुमार सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया। उन्होंने नियोजन प्रक्रिया के बारे में बताया कि आवेदन लेने की तिथि 18 सितंबर से 17 अक्टूबर, मेधा सूची की...

 छठे चरण की प्रखंड शिक्षक नियोजन प्रक्रिया शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 18 Sep 2019 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग विद्यालयों में रिक्त शिक्षक के पदों के लिए प्रखंड स्तरीय शिक्षक नियोजन प्रक्रिया 2019-20 बुधवार को शुरू हो गयी है। बीआरसी सभागार में नियोजन के लिए अलग-अलग विषयों के लिए अलग-अलग अधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है।।

बीडीओ श्रीनिवास ने बताया कि शिक्षक नियोजन के लिए 18 सितंबर से 17 अक्टूबर तक आवेदन लिये जाएंगे। बेसिक ग्रेड सामान्य वर्ग में एक से पंचम कक्षा के लिए उर्दू मध्य विद्यालय के शिक्षक के लिये चन्द्रशेखर प्रसाद सिंह, बेसिक ग्रेड उर्दू प्राथमिक विद्यालय के लिये शिक्षक मो शमशाद आलम को प्रतिनियुक्त किया गया है। वहीं स्नातक ग्रेड सामाजिक शिक्षा के लिए शिक्षक दिलीप कुमार, हिंदी के लिए शिक्षक प्रवीण कुमार, अंग्रेजी के लिए शिक्षक राम प्रवेश कुमार, उर्दू के लिए शिक्षक मिस्व्उद्दीन, संस्कृत के लिए कृष्ण मुरारी संत, गणित के लिए सुमित कुमार झा व विज्ञान के लिए सुनील कुमार सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया। उन्होंने नियोजन प्रक्रिया के बारे में बताया कि आवेदन लेने की तिथि 18 सितंबर से 17 अक्टूबर, मेधा सूची की तैयारी 18 अक्टूबर से 4 नवंबर तक, मेधा सूची की नियोजन समिति द्वारा अनुमोदन की तिथि 10 नवंबर व मेधा प्रकाशन की तिथि 14 नवंबर को निर्धारित की गई है। बताया कि मेधा सूची प्रकाशन के बाद दावा-आपत्ति के लिए 15 नवंबर से 29 नवंबर तक की तिथि निर्धारित की गई है। जिसके बाद आपत्ति का निराकरण 4 दिसंबर को करने के बाद मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन 7 दिसंबर को किया जाएगा। बताया कि 31 दिसंबर तक जिला द्वारा पंचायत व प्रखंड के मेधा सूची के अनुमोदन के बाद 4 जनवरी तक नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची को सार्वजनिक कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद 6 जनवरी से 13 जनवरी तक अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन के साथ संलग्न स्वअभिप्रमाणित 16 जनवरी से 20 जनवरी तक प्रमाणपत्रों की जांच के बाद नियोजन इकाई द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन प्रमाण पत्र निर्गत कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें