ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायबेगूसराय स्टेशन: पार्किंग स्टैंड के लिए निकाली गई सबसे महंगी निविदा

बेगूसराय स्टेशन: पार्किंग स्टैंड के लिए निकाली गई सबसे महंगी निविदा

सेकेंड लीड...वाहन पार्किंग स्टैंड के लिए फिर से निविदा निकाली गई है। यह निविदा अगले तीन साल के लिए निकाली गई है। मजे की बात यह है कि यह निविदा स्टेशन के श्रेणी के हिसाब से निकाली गई है। इनमें...

बेगूसराय स्टेशन: पार्किंग स्टैंड के लिए निकाली गई सबसे महंगी निविदा
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 18 Jan 2022 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। नगर संवाददाता

सोनपुर रेल मंडल के बरौनी व बेगूसराय स्टेशन पर वाहन पार्किंग स्टैंड के लिए फिर से निविदा निकाली गई है। यह निविदा अगले तीन साल के लिए निकाली गई है। मजे की बात यह है कि यह निविदा स्टेशन के श्रेणी के हिसाब से निकाली गई है। इनमें एनएसजी-3 श्रेणी के बरौनी स्टेशन पर के लिए मात्र 8,30,415.00 रुपये का निकाला गया है जबकि एनएसजी-4 श्रेणी में आने वाले बेगूसराय स्टेशन के लिए 29,26,113.00 रुपये का निकाला गया है।

इतना ही नहीं, इन दोनों स्टेशन के लिए निविदा प्रपत्र मूल्य भी अगल-अगल रखा गया है। इनमें बरौनी के लिए दो हजार रुपये तो बेगूसराय के लिए तीन हजार रुपये रखा गया है। दोनों स्टेशनों के निविदा में वाहन स्टैंड के प्रकार में भी अंतर रखा गया है। इसमें बरौनी स्टेशन परिसर व बरौनी स्टेशन के दक्षिण दिशा में अलग-अलग स्टैंड संचालन की बात कही गई है। जबकि, बेगूसराय में मात्र एक ही जगह स्टैंड संचालन की बात कही गई है। बरौनी में चार पहिया वाहन के लिए पार्किंग की सुविधा नहीं दी गई है, जबकि बेगूसराय में दी गई है। इसके बदले बरौनी में ई-रिक्शा पार्किंग की सुविधा दी गई है, बेगूसराय में नहीं। ऑन लाइन निविदा भरने की अंतिम तिथि 09 फरवरी रखा गया है। श्रेणी के अनुसार बरौनी से मंहगा बेगूसराय की निविदा निकाले जाने पर बेगूसराय के यात्री व यात्री संघ सवाल उठाने लगे हैं। रेल यात्री संघ ने कहा है कि रेलवे यात्रियों को कोई भी सुविधा श्रेणी देखकर देती है। बेगूसराय स्टेशन को हमेशा चौथे श्रेणी का स्टेशन कह सुविधा से वंचित कर दिया जाता है। जब राजस्व वसूली की बात आती है तो बेगूसराय में सबसे मंहगा निविदा निकाली जाती है। संघ के महासचिव राजीव कुमार ने बताया कि बेगूसराय स्टेशन को एक सोची समझी साजिश के तहत एनएसजी फोर श्रेणी में रखा गया है। इस कारण यात्रियों को जो सुविधा मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है। यात्री संघ बेगूसराय स्टेशन की श्रेणी में अविलंब सुधार करने की मांग रेल प्रशासन से करता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें