ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायकोरोना से लड़ाई में बैंक बनेगा मददगार

कोरोना से लड़ाई में बैंक बनेगा मददगार

अच्छी पहल वाददाता कोरोना से लड़ाई में जिले का अग्रणी बैंक भी समाज का मददगार बनेगा। इसके लिए यूको बैंक की तरफ से कई तरह की नई योजनाएं शुरू की गई हैं। इसके तहत ऑक्सीजन, तरल ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर...

कोरोना से लड़ाई में बैंक बनेगा मददगार
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 09 Jun 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना से लड़ाई में जिले का अग्रणी बैंक भी समाज का मददगार बनेगा। इसके लिए यूको बैंक की तरफ से कई तरह की नई योजनाएं शुरू की गई हैं। इसके तहत ऑक्सीजन, तरल ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि के उत्पादन संयंत्र की स्थापना के लिए 7.5 प्रतिशत की रियायती ब्याज दर पर दो करोड़ तक का लोन मुहैया कराया जाएगा। यूको बैंक के जोनल हेड रमेश दुबे ने बताया कि कोरोना संकट से बने हालात में सुधार के लिए बैंक की ओर से सकारात्मक पहल करते हुए यूको संजीवनी, यूको आरोग्यम, यूको कवच के तहत रियायती ब्याज दर पर पांच लाख से 100 करोड़ तक की वित्तीय सहायता देने की योजना बनाई गई है। साथ ही, कोविड ग्रस्त व्यक्ति को पांच लाख तक लोन दिया जा रहा है। साथ ही, अस्पताल आदि के निर्माण के लिए सौ करोड़ तक का लोन देने का प्रावधान किया गया है।

श्री दुबे ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार राहत प्रदान करने के उद्देश्य से कोविड-19 की दूसरी लहर से हुए प्रभाव का पता लगाने के लिए उधारकर्ताओं से संपर्क किया जा रहा है। साथ ही, छोटे कारोबार के लिए भी आर्थिक मदद की संभावनाओं की तलाश की जा रही है। वहीं, कोरोना के चलते आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे उपभोक्ताओं के लिए सावधि जमा पर अधिक ब्याज देने का प्रावधान भी किया गया है। साथ ही, बैंक कोविड से किसी स्टाफ की मृत्यु होने पर उसके परिवार को सहायतार्थ 20 लाख का मुआवजा प्रदान कर रहा है। बैंक ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए मियादी ऋण सुविधा प्रदान की है तथा सभी स्टाफ सदस्यों के लिए ब्याज रहित अग्रिम वेतन प्रदान किया है। बैंक अपने स्टाफ सदस्यों की कोविड जांच पर होने वाले व्यय की प्रतिपूर्ति कर रहा है तथा प्राथमिकता के आधार पर सरकारी अधिकारियों के परामर्श से अपने कर्मचारियों तथा उनके आश्रितों के टीकाकरण की व्यवस्था भी कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें