DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बेगूसराय  ›  रास्ता अवरूद्ध करने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश
बेगुसराय

रास्ता अवरूद्ध करने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 07:40 PM
रास्ता अवरूद्ध करने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

बीहट। निज संवाददाता

बरौनी रिफाइनरी के द्वारा केशावे विश्वकर्मा चौक से हरपुर की ओर जाने वाली सड़क को अवरूद्ध करने को लेकर लोगों में आक्रोश है। बरौनी के उपप्रमुख डा. रजनीश कुमार, केशावे के उपमुखिया निखिल कुमार, सरपंच अरविंद सिंह समेत पंचायत के अन्य जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने सांसद गिरिराज सिंह, राकेश सिन्हा, मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह, बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक आदि को पत्र लिखकर उक्त मामले में हस्तक्षेप कर उक्त रास्ता से पहले की तरह आवागमन बहाल रखने की गुहार लगायी है।

केशावे के निशांत कुमार, निखिल कुमार, रजनीश कुमार, मुकेश कुमार, गोविंदपुर के संजय कुमार समेत अन्य ने बताया कि केशावे सहित आसपास के दर्जनाधिक गांवों के लोगों का बेगूसराय आने-जाने का यह मुख्य रास्ता है। बरौनी रिफाइनरी के बनने के पहले से ही उक्त रास्ता बना हुआ है। बरौनी के उपप्रमुख डा. रजनीश कुमार तथा उपमुखिया निखिल कुमार ने बताया कि रास्ता को अवरूद्ध करने को लेकर लोगों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि इस रास्ता के अवरूद्ध होने के बाद बरौनी रिफाइनरी आने वाले वाहन गांव के बीच से होकर गुजरेंगे और इस वजह से सड़क दुघर्टना की हमेशा आशंका बनी रहेगी। उपप्रमुख ने कहा कि जिलाधिकारी को अविलंब उक्त मामले की जांच कर जनभावना को ध्यान में रखते हुए रिफाइनरी को रास्ता अवरूद्ध करने से रोकने की दिशा में पहल शुरू करनी चाहिए।

रिफाइनरी के विस्तारीकरण में सहयोग की अपील

इस संबंध में बरौनी रिफाइनरी की कारपोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी के विस्तारीकरण योजना के तहत 9 मिलियन मीट्रिक टन शोधन क्षमता वाली एवीयू यूनिट समेत अन्य करीब 12 यूनिट लगाई जानी है। जगह कम पड़ने से इकोलॉजिकल पार्क व बरौनी रिफाइनरी को मिलाया जा रहा है। जहां तक आम लोगों के रास्ता का सवाल है तो इक्को पार्क से पूरब रास्ता का निर्माण कर दिया गया है। साथ ही केशावे दुर्गा मंदिर से लेकर धत्ता मोड़ तक की सड़क का चौड़ीकरण भी किया जा रहा है ताकि लोगों व वाहनों की आवाजाही में किसी को कोई दिक्कत नहीं हो। संचार प्रबंधक ने स्थानीय लोगों से रिफाइनरी के विस्तारीकरण में सहयोग की अपील की है।

संबंधित खबरें