DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बेगूसरायपरिवर्तन की बयार के बीच कई निवर्तमान अपनी कुर्सी बचाने में रहे कामयाब

परिवर्तन की बयार के बीच कई निवर्तमान अपनी कुर्सी बचाने में रहे कामयाब

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 06:50 PM
परिवर्तन की बयार के बीच कई निवर्तमान अपनी कुर्सी बचाने में रहे कामयाब

बीहट। निज संवाददाता

बरौनी पंचायत चुनाव में परिवर्तन की बयार के बीच कई निवर्तमान अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। प्रखंड की 15 पंचायतों में 6 मुखिया, 5 पंचायत समिति सदस्य तथा 4 सरपंच अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। बरौनी के चार जिला परिषद सदस्यों में से दो अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। जिला परिषद क्षेत्र संख्या 20 के निवर्तमान जिला पार्षद राजीव कुमार सिंह इस बार क्षेत्र संख्या 19 से चुनावी मैदान में थे और वहीं से जीते। 19 के निवर्तमान जिला पार्षद श्रीराम राय को हार का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार जिला परिषद क्षेत्र संख्या 21 से वीणा देवी लगातार चौथी बार निर्वाचित हुई। अबतक के सभी चुनावों में प्रतिद्वन्दी रहे रूखसाना खातुन को इस बार पूर्व जिप अध्यक्ष वीणा देवी ने 3464 मतों को करारी शिकस्त दी।

क्षेत्र संख्या 20 से 24 वर्षीय नीतीश कुमार विजयी रहे जबकि क्षेत्र संख्या 22 से रीतू कुमारी ने निवर्तमान जिला परिषद सदस्य माला देवी को शिकस्त दी। मुखिया पद पर दुबारा निर्वाचित होने वालों में केशावे से गोपाल कुमार सिंह ने रामचन्द्र सिंह को, पपरौर से संजु कुमारी ने स्वाति कुमारी को, मैदाबभनगामा से मनोज कुमार चौधरी ने धर्मेन्द्र कुमार को, नूरपुर से शोभा कुमारी ने गीता देवी को, पिपरादेवस से बबलू साह ने सुरेन्द्र सिंह को तथा सहुरी से प्रमीला देवी अंजनि देवी को पराजित कर अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रही।

पपरौर से संजू देवी तथा उनके पति की वर्ष 2001 से लगातार जीत हो रही है। वर्ष 2001 से पूर्व अरविंद राय के पिता, चाचा तथा दादा मुखिया हुआ करते थे। मैदाबभनगामा के मुखिया अभ्यर्थी जो फिलहाल जेल में हैं, उन्होंने भी जीत दर्ज की है। सरपंच पद पर सिमरिया एक से रंजू देवी ने हेमा देवी को, बथौली से रेणु देवी ने फातमा खातुन को, सहुरी से पवन देंवी ने प्रमीला देवी को तथा नींगा से बबीता कुमारी ने रहिना खातुन को पराजित कर दुबारा निर्वाचित हुई। बरौनी के उपप्रमुख केशावे के पंसस भाग एक से जीत कर अपनी प्रतिष्ठा बचाने में सफल रहे। अन्य पंसस में नूरपुर से मो. युनूस, अमरपुर भाग दो से प्रेमलता देवी, सिमरिया भाग दो से नूतन कुमारी, नींगा से मो. तौकीर आलम फिर से निर्वाचित हुए। बरौनी के कुल 15 पंचायतों में मुखिया पद पर 13, सरपंच पद पर 11 तथा पंसस के 24 पदों के विरूद्ध 15 पर निवर्तमान चुनावी मैदान में थे। वार्ड सदस्य तथा पंच पद पर भी अधिकांश नये चेहरों पर लोगों ने विश्वास किया। अधिकांर्श निवर्तमान उपमुखिया तथा उपसरंपच को भी हार का सामना करना पड़ा। केशावे के निवर्तमान उपमुखिया निखिल कुमार, बथौली के संतोष कुमार शर्मा फिर से वार्ड सदस्य पद पर निर्वाचित हुए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें