DA Image
17 अप्रैल, 2021|5:00|IST

अगली स्टोरी

एआईएसएफ एसबीएसएस कालेज इकाई अध्यक्ष बसंत तो विपुल बने सचिव

default image

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि

एक तरफ शिक्षा की हालत दिन बदिन गिरती जा रही है तो दूसरी तरफ सीमित सीट की वजह से मैट्रिक के बाद इंटर स्नातक व स्नातकोत्तर के नामांकन के लिये बच्चों को टपला खाना पड़ता है।हर साल सभी आवेदित छात्रों के नामांकन की गारंटी करने, जिले में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना सहित शैक्षणिक सवाल को लेकर एआईएसएफ के बेगूसराय का 20 वां सम्मेलन श्रीकृष्ण महिला महाविद्यालय में आयोजित होना है। इसमें जिले भर के छात्र प्रतिनिधि शामिल होंगे। जिला सम्मेलन संगठन के दिवंगत जिलाध्यक्ष सजग सिंह को समर्पित व सम्मान में होगा।

ये बातें एसबीएसएस कॉलेज के इकाई सम्मेलन के मौके पर एआईएसएफ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमीन हमजा ने कहीं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के सवाल पर देशभर में आंदोलन को तेज किया जाएगा। जिला मंत्री किशोर कुमार व कोषाध्यक्ष अमरेश कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि एआईएसएफ का अपना क्रांतिकारी इतिहास रहा है। देश की आजादी से लेकर बेहतर शिक्षा की लड़ाई में संगठन की अपनी भूमिका रही है।

छह व सात मार्च को होने वाले एआईएसएफ के जिला सम्मेलन से पहले विभिन्न इकाइयों का सम्मेलन हो रहा है। इसी के तहत सोमवार को एसबीएसएस कॉलेज इकाई का सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें 15 सदसीय कमेटी का गठन किया गया। इसमें बसंत कुमार को अध्यक्ष व विपुल कुमार को सचिव की जिम्मेवारी सौंपी गयी। इसके अलावा उपाध्यक्ष अमोल,सहसचिव अंशु कुमार,कोषाध्यक्ष बिपिन कुमार बनाये गये।

मौके पर ताइक्वांडो के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कैसर रेहान, नगर मंत्री विवेक कुमार प्रतीक कुमार,आजाद, सबा प्रवीण, राकेश कुमार, संतोष कुमार सहित दर्जनो छात्र मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:AISF SBSS College unit president Basant then Vipul became secretary