DA Image
28 जून, 2020|6:02|IST

अगली स्टोरी

बेगूसराय में कोरोना के 20 नये मामले, जिले में कुल 126 संक्रमित

coronavirus patna bihar

बेगूसराय में कोरोना संक्रमण के 20 और नये मामले आये हैं। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 126 हो गयी है। पिछले तीन दिनों में अप्रत्याशित रूप से 45 मामले आये हैं। डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि नये पीड़ितों में साहेबपुरकमाल प्रखंड में छह, वीरपुर प्रखंड में छह, भगवानपुर प्रखंड में दो, बछवाड़ा प्रखंड में एक, बलिया प्रखंड से दो, बेगूसराय सदर से दो और मटिहानी प्रखंड से एक मामला आया। बताया कि सभी नये पीड़ितों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। 

उनके ट्रेवल हिस्ट्री व कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से संबंधित कार्य किया जा रहा है। बताया कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित चार और लोग ठीक हो गये। इस प्रकार अबतक 24 लोग ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार कुल एक्टिव मामलों की संख्या 102 रह गयी है। डीएम ने बताया कि  जिले में 244 प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में वर्तमान में 16 हजार 756 प्रवासी मजदूर रह रहे हैं। 1633 प्रवासी मजदूर मुक्त किये जा चुके हैं। 

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रवासी मजदूरों की स्थिति का लिया जायजा
मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को क्वारंटाइन केंद्र में आवासित प्रवासी श्रमिकों की स्थिति का जायजा लिया। बेगूसराय सदर  प्रखंड के मोहनपुर मिडिल स्कूल स्थित क्वारंटाइन केंद्र में तकनीकी व्यवस्था की गयी। डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रवासी मजदूरों से आवासन, भोजन, डिग्निटि किट आदि के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। क्वारंटाइन केंद्र के शौचालय, किचन आदि का ऑनलाइन निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री ने बेगूसराय जिला समेत दस जिलों के क्वारंटाइन केंद्र की समीक्षा की। मौके पर एसपी अवकाश कुमार, आपदा के प्रभरी अधिकारी अनीश कुमार, बेगूसराय सदर के बीडीओ, सीओ आदि थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:20 new coronavirus cases in Begusarai 126 infected in district