ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाहाट बाजार में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

हाट बाजार में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाताशंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता लॉकडाउन के दूसरे चरण में समय में परिवर्तन होने के साथ ही लोगों में भी परिवर्तन होना...

हाट बाजार में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां
हिन्दुस्तान टीम,बांकाTue, 18 May 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

हाट बाजार में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

लॉकडाउन के दूसरे चरण में समय में परिवर्तन होने के साथ ही लोगों में भी परिवर्तन होना शुरू हो गया। इस दौरान दूसरे दिन सोमवार को शंभूगंज हाट बाजार में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ गई। लोग लापरवाह हो गए और हाट - बाजार में सुबह सात बजे से दोपहर के 12 बजे तक लोग विचरण करते रहे। दुकानदारों के बीच दो गज की दूरी का पालन तो दूर कुछ लोगों ने मास्क को औपचारिकता बश गले लगाया। शंभूगंज से चार किलोमीटर की दूरी पर भागलपुर जिले की सीमावर्ती क्षेत्र के वोर्डर पर बेरोकटोक वाहनों का परिचालन जारी रहा। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को ले लोगों को लगातार जागरूक करने का काम जारी है।

फोटो नंबर-शंभूगंज 25 हाट में उमड़ी लोगों की भीड़

मंदिर में पूजा को लेकर जुटी भीड़

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

प्रखड के सुप्रसिद्ध कुशेश्वर नाथ महादेव मंदिर लबोखर में सोमवार को कोराना गाइडलाइन के बावजूद पूजा अर्चना को लेकर लोगों की भीड़ लगी रही। ज्ञात हो कि क्षेत्र के इस विख्यात मंदिर में प्रायः सोमवार को भगवान शंकर एवं मां पार्वती की पूजा अर्चना को लेकर लोग यहां पर पहुंचते हैं। लेकिन हाल के दिनों में जब से प्रशासन के द्वारा कोरोना की वजह से नई गाइडलाइन तय की गई हैं तब से लोगों का मंदिर में आना कुछ कम हुआ था।

सोशल डिस्टेंस सख्ती से लागू करने की मांग

बौंसी(बांका)। निज संवाददाता

बांसी बाजार में सुबह 6बजे से लेकर दोपहर 11 बजे तक लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही । इस प्रकार भीड़भाड़ से संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस भीड़ भाड़ की वजह से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। बाजार के लोगों ने प्रशासन से अभिलंब कोरोना लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंस को सख्ती से लागू करने की मांग की है।

लॉक डाउन के दौरान बेजरूरत घूमते रहते हैं लोग

बेलहर (बांका)/ निज प्रतिनिधि

प्रखंड क्षेत्र के बाजारों में सुबह छह बजे से 10 बजे तक सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होता है। जरूरत का सामान खरीदने के लिए बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ती है। लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो पाता है। यही कारण है कि बेलहर में कोरोना का कहर आज भी जारी है। 10 बजे पुलिस और प्रशासन के लोग आकर दुकान बंद कराते हैं। 11 बजे के बाद दवा दुकानों के अलावे कई दुकानें दिन भर खुली रहती हैं और पुलिस की गाड़ी आने का भनक लगते ही शटर गिरा दिया जाता है।

पंजवारा बाजार में कोविड गाइडलाइन का नहीं हो रहा है पालन

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

सोमवार को पंजवारा बाजार में खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ के कारण कोविड गाइडलाइन का भी पालन होता नहीं दिखा,साथ ही बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ गई। बाजार में इस कदर लोगों की भीड़ थी की लग रहा था की लोगों में कोरोना संक्रमण का जरा सा भी खौफ नहीं है। पुलिस के द्वारा चार दिन पूर्व सख्ती दिखाते हुए बाजार क्षेत्र में खुली गैरजरूरी दुकानों को बंद कराया गया था।

बॉर्डर पर आने एवं जाने वाले लोगों का कोरोना जांच

बौंसी(बांका)। निज संवाददाता

झारखंड सहित अन्य राज्यों से बिहार में प्रवेश करने वाले एवं बिहार से झारखंड की तरफ जाने वाले सामान्य सभी लोगों का कोरोना जांच भलजोर चेक पोस्ट पर सोमवार से किया जा रहा है। सोमवार को भलजोर बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए शिविर लगाई गई। बिहार एवं झारखंड की तरह आने जाने वाले वाहनों की जांच कर 188 लोगों की जांच की गई, जांच में कोई भी यात्री पॉजिटिव नहीं निकला। इसकी जानकारी देते हुए रेफरल प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चेक पोस्ट पर कोविड-19 की जाएगी। स्वास्थ्य शिविर में सीओ विजय कुमार गुप्ता, बीडीओ पंकज कुमार, थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार, बीसीएम उद्धव कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

टीम ने कोविड जांच किया

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए देवघर कटोरिया मुख्य मार्ग चांदन थाना क्षेत्र स्थित दर्दमारा चेक पोस्ट पर दूसरे प्रदेश से वाहन से वापस घर लौट रहे 360 प्रवासी श्रमिकों का बीडीओ दुर्गा शंकर के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड जांच किया। इस मौके पर बीडीओ के अलावा अवर निरीक्षक सतीश कुमार पुलिस जवान के साथ तैनात थे ।

फ़ोटो नंबर-बौंसी 23 बॉर्डर पर जांच करते चिकित्सक एवं मौजूद अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें