ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाकेंद्रीय टीम ने कहा, साफ-सफाई रखें

केंद्रीय टीम ने कहा, साफ-सफाई रखें

केंद्रीय टीम के एडवाइजर डॉ. दीपांकर विश्वास ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बर्ड फ्लू प्रभावित बबुरा गांव के वार्ड नंबर 11 में ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में पंचायत जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवी...

केंद्रीय टीम ने कहा, साफ-सफाई रखें
हिन्दुस्तान टीम,बांकाThu, 17 Jan 2019 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय टीम के एडवाइजर डॉ. दीपांकर विश्वास ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बर्ड फ्लू प्रभावित बबुरा गांव के वार्ड नंबर 11 में ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में पंचायत जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवी तथा ग्रामीणों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

बैठक में ग्रामीणों से अपील की गयी कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना है। ग्रामीणों को साफ साफ सफाई के महत्व के बारे में बताया गया। बताया गया कि गांव में तीन माह तक मुर्गा मुर्गी नहीं पाला जाएगा। बैठक में पंचायत की मुखिया नुसरत जरी के प्रतिनिधि मजहर इमाम ने कहा कि यह गांव अब मुर्गी विहीन हो गया है। अधिकतर गरीब तबके के लोग होने के कारण यहां के लोगों की आजीविका हद तक पक्षियों पर भी निर्भर था। ऐसे में मुखिया प्रतिनिधि ने सरकारी योजना से ग्रामीणों को लाभान्वित करने की मांग की। जिस पर जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ. विपिन बिहारी सिंह ने कहा कि समय सीमा के तीन माह बाद सरकार के मुर्गी वितरण योजना से यहां के लोगों को लाभ पहुंचाया जाएगा। इसके तहत बीपीएल परिवार को सरकार द्वारा निर्धारित10 रुपये तथा एपीएल परिवार को 20 रुपये के दर पर मुर्गी का चूजा दिया जाएगा। सेंट्रल टीम के एडवाइजर ने कहा कि इस गांव पर पूरी पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए सर्विलांस कार्य आगे भी जारी रहेगा। मौके पर बैठक में कुक्कूट पदाधिकारी डॉ. ब्रजभूषण, अवर प्रमंडल पशुपालन पदाधिकारी डॉ. मनोहर कुमार, गोपाल कृष्ण कन्हैया, डॉ. अखिलेश कुमार, डॉ. मुकेश कुमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें