Stop train showing red cloth - लाल कपड़ा दिखाकर रोकी ट्रेन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लाल कपड़ा दिखाकर रोकी ट्रेन

हावड़ा से भागलपुर जा रही कवि गुरु एक्सपे्रस टे्रन को शनिवार को पहले ही दिन पंजवारा रोड हॉल्ट पर ग्रामीणों ने रोक दिया। ग्रामीण ट्रेन का पंजवारा हॉल्ट पर ठहराव देने की मांग कर रहे थे।

टे्रन जैसे ही मंदारहिल स्टेशन से खुली तो पूर्व से ही भारी संख्या में बाराहाट बाजार सहित आसपास के गांवों के ग्रामीण वहां पर पहुंच गये और पटरी पर लाल कपड़ा लगाकर टे्रन को रोक दिया। ग्रामीणों का कहना था कि इस हाल्ट पर इस टे्रन का ठहराव होना चाहिए। इससे गोड्डा, पंजवारा, धोरैया, बाराहाट सहित अन्य जगहों के यात्रियों को लाभ मिलेगा। पहले दिन अपने समय से कुछ विलंब से खुली टे्रन को पंजवारा हॉल्ट स्टेशन पर टे्रन शाम सात बजकर 10 मिनट पर पहुंची। टे्रन के चालक ने देखा कि पटरी पर लाल कपड़ा लगाकर काफी लोग खडे़ हैं तो चालक ने टे्रन को रोक दिया। टे्रन के गार्ड गणेश चंद्र मंडल ने उनलोगों से कहा कि हमलोग इस टे्रन को नहीं रोक सकते। इसके लिए वरीय अधिकारियों को सूचित करना होगा। तब एक आवेदन लोगों ने टे्रन के गार्ड को दिया और समझाने- बुझाने के बाद आधे घंटे बाद सात बजकर 40 मिनट पर पंजवारा रोड हॉल्ट से टे्रन बाराहाट के लिए रवाना हुई। इस बीच काफी संख्या में लोगों की भीड़ स्टेशन पर जमा हो गयी थी।

शनिवार की शाम पंजवारा रोड हाल्ट पर कवि गुरु एक्सप्रेस टे्रन को रोकते ग्रामीण।

कवि गुरु एक्सप्रेस के बौंसी पहुंचते ही मनाया जश्न

बौंसी (बांका)। शनिवार की शाम कवि गुरु एक्सप्रेस के बौंसी स्टेशन पर पहुचते ही लोगों ने जश्न मनाया। अब यहां के लोगों का मंदारहिल से हावड़ा तक का सफर महज 115 रुपये में होगा। इसके लिए टिकट कटना शनिवार से आरंभ हो गया है। नयी टे्रन को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता बनी हुई थी। मंदारहिल जो टुरिस्ट प्लेस है अब देश के बडे़ शहर कोलकाता से सीधा रेल से जुड़ गया। मंदारहिल स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर आरक्षण प्रणाली व युटिएस सिस्टम में नयी टे्रन के टिकट उपलब्ध हैंं। साधारण श्रेणी में तो 115 रुपये लगेंगे लेकिन जेनरल चेयर कार में 145 रुपये का टिकट कटाना होगा। मंदारहिल स्टेशन से सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर टे्रन रामपुरहाट, हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी। जबकि वापसी में यह ट्रेन शाम 6 बजकर 48 मिनट पर भागलपुर के लिए मंदारहिल से खुलेगी। लोगों ने इसके लिए रेलवे को धन्यवाद दिया है। तारापीठ एवं शांति निकेतन जैसे स्थलों से मंदारहिल का जुड़ाव हो जाएगा। इससे व्यापार के साथ-साथ टुरिज्म को भी फायदा होगा। मौके पर पूर्व विधायक भोला प्रसाद यादव ने कहा कि इस ट्रेन में एक एससी वॉगी होना चाहिए। इस अवसर पर स्टेशन प्रबंधक राजेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। (नि.सं.)

शनिवार को कवि गुरु एक्सप्रेस के स्वागत में मंदारहिल स्टेशन पर जुटी लोगों की भीड़।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stop train showing red cloth