DA Image
29 नवंबर, 2020|3:51|IST

अगली स्टोरी

श्रावणी मेला: तैयारी अबतक शुरू नहीं

default image

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का शुभारंभ अब एक माह शेष रह गया है, लेकिन हर वर्ष भांति इस साल इस मेला की तैयारी में कोरोना वायरस की नजर लग गई है। नतीजतन, जिला व पुलिस प्रशासन श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर न ही सजग है और न ही तैयार।

दरअसल, अबतक के सालों में देखा गया है कि श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर प्रशासन न सिर्फ खुद तैयार होते थे। बल्कि पड़ोसी राज्य व जिला के साथ समन्वय स्थापित कर सफल मेला के आयोजन को लेकर विचार-विमर्श करते थे। लेकिन वर्ष 2020 में कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी ने विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को पूरी तरह नाकामयाब कर दिया है।

जून बीतने को है। बावजूद इसके अबतक न ही श्रावणी मेला को लेकर कोई बैठक आयोजित हुई है और न ही तैयारी को कांवरिया पथ पर कोई हलचल। स्थिति यह है कि अबतक कांवरिया पथ सूना पड़ा है। श्रावणी मेला शुरू होने के एक माह पूर्व से गुलजार होने वाला कांवरिया पथ व शिवभक्त के कांवरियामय होने वाला पथ इन दिनों फीका दिखाई दे रहा है।

न दुकान है और न कोई जल्दीबाजी

: लाखों-लाख की कीमत से बिकने वाली कांवरिया पथ के आसपास की जमीन इन दिनों व्यवसायियों की बाट जोह रहा है। दअरसल, इन पथ पर न ही जिला प्रशासन की तैयारी है और न ही व्यवसायी की ओर से कोई दुकान लगाया जा रहा है।

ऐसी हालात में कांवरिया पथ पूरी तरह फीका दिखाई दे रहा है। स्थिति यह है कि दुकानदारों में भी इस वर्ष कोई जल्दीबाजी नहीं दिखाई दे रही है। जमीनदाताओं की मानें तो उनका कहना है कि श्रावणी मेला शुरू होने के चार-पांच माह पूर्व से ही व्यवसायी की भीड़ उनतक पहुंचना शुरू हो जाती थी, लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस को लेकर कोई हरकत नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shravani Mela Preparations not yet started