DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › शंभूगंज : ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
बांका

शंभूगंज : ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Tue, 27 Jul 2021 06:02 AM
शंभूगंज : ग्रामीणों ने  विभाग के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के झखरा पंचायत स्थित प्रतापपुर गांव में विद्युत व्यवस्था से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विद्युत विभाग के खिलाफ विरोध जता रहे ग्रामीणों ने बताया कि विगत एक सप्ताह से गांव अंधेरे में डूबा हुआ है और विभाग उदासीन बनी हुई है। गांव में बिजली नहीं रहने से पेयजल आपूर्ति भी बंद हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि पासवान टोला में विगत एक सप्ताह से ट्रांसफर्मर का क्वायल जल गया है। विभाग को कहने के बावजूद अभी तक बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई है। गांव के लोग दूषित पानी पीने से बीमार पड़ रहे हैं और विभाग उदासीन बनी हुई है। ट्रांसफर्मर क्वायल की मरम्मत के लिए प्रखंड कार्यालय से लेकर पतवारा ग्रिड का चक्कर लगाने से जब कोई फायदा नजर नहीं आया तो आखिरकार ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और ट्रांसफर्मर के समीप विभाग के खिलाफ जमकर हल्ला बोल दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि यदि अविलंब विद्युत व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। इस बाबत विद्युत कनीय अभियंता अमीत कुमार ने बताया कि ट्रांसफर्मर पर अधिक लोड पड़ने के कारण क्वायल जल गई है, जल्द ही ट्रांसफर्मर मरम्मति का काम हो जाएगी।

फोटो नंबर-शंभूगंज 21 विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण

निर्माण के एक माह बीतने पर टूटा नाला

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

सरकार मुख्य सड़क एवं बाजार से जलजमाव से लोगों को निजात दिलाने के लिए नाला निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर कर रही है। वहीं आनंदपुर ओपी क्षेत्र के मुख्य मार्ग कटोरिया भैरोगंज में नाला निर्माण का बुरा हाल देखने को मिल रहा है। स्थानीय पूर्व मुखिया सहेंद्र दास ने कहा कि संवेदक द्वारा नाला का निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग कर रहा है जिससे निर्माण कार्य के महज एक माह बाद ही जगह जगह नाला टूटना प्रारंभ हो गया है जो खेद का विषय है। उन्होंने डीएम से उच्च स्तरीय जांच कर दोषी संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई करने कि मांग की है।

फोटो नंबर-चांदन 22 टूटा नाला

150 लोगों ने ली वैक्सीन की खुराक

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

कोविड वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पंजवारा में प्रतिदिन टीकाकरण के लिए कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा रही है। सोमवार को भी पंजवारा अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे कुल 150 लोगों को वैक्सीन की खुराक अस्पताल की एएनएम एलिस मुर्मू,सविता कुमारी एवं रीता झा के द्वारा दी गई। वैक्सीनेशन अभियान को लेकर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के 80 जबकि 45 से अधिक उम्र के 70 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई।

निजी जमीन पर अवैध कब्जा के विरूद्ध आवेदन

कटोरिया (बांका) निज प्रतिनिधि

कटोरिया थाना क्षेत्र के हेठ नंगाजोर गांव में अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर पीड़ित गांव के 70 वर्षीय वृद्ध हाड़ी महतो ने थाना में आवेदन देकर गांव के ही राम महतो एवं अशोक पांडेय को नामजद अभियुक्त बनाया है। आवेदक ने बताया है कि गांव में उसकी एक जमीन है, जिसपर नामजद दोनों अभियुक्त ने अवैध कब्जा कर लिया है। विरोध करने पर दोनों गाली- गलौज के साथ- साथ मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। बताया गया है कि नामजद अभियुक्तों का कहना है कि उन्होंने उक्त जमीन को आवेदक की पत्नी से केवाला लिया है। जबकि जमीन आवेदक के नाम से है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

पंजवारा पुलिस ने रविवार देर रात से पंजवारा-बाराहाट मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र के बसौनी मोड़ के समीप 60 बोतल विदेशी शराब के साथ चारपहिया गाड़ी पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान भागलपुर जिला के नवगछिया निवासी आशीष कुमार,पिता रामू गुप्ता एवं इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के परबत्ता गांव निवासी रवि कुमार मंडल,पिता रामचरित्र मंडल के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव ने बताया कि पुलिस वाहन अपने नियमित गश्त पर थी तभी माराटीकर होते हुए सफेद रंग की एक कार आती हुई दिखाई पड़ी। जिसे पुलिसकर्मियों ने रुकने का इशारा किया तो चालक गाड़ी लेकर भाग निकला,जिसे पुलिस द्वारा खदेड़कर थाना क्षेत्र के बसौनी मोड़ के समीप दबोच लिया गया। वाहन की तलाशी के दौरान गाड़ी के अंदर बनाए हुए तहखाने में विभिन्न ब्रांडों के 375 एमएल के 60 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई। तस्करी में प्रयुक्त वाहन एवं बरामद शराब को जब्त करते हुए पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों ही तस्करों को न्यायिक हिरासत में बांका भेज दिया गया।

सावन की पहली सोमवारी पर श्रद्धालुओं का उत्साह रहा फीका

पंजवारा(बांका)‌। निज प्रतिनिधि

सावन की पहली सोमवारी पर पंजवारा एवं इसके आसपास के क्षेत्र में शिव भक्तों का उत्साह अन्य वर्षो की अपेक्षा फीका रहा। श्रद्धालुओं ने स्थानीय गढ़ीनाथ मंदिर,उल्टा महादेव,भूमफोड़नाथ,वैदाचक, कचमचिया विषहरी,संकट मोचन धाम परिसर स्थित शिव मंदिर एवं सीमावर्ती राज्य झारखंड के खटनई स्थित कष्टहर नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। पूजा के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा सोशल डिस्टेंस का भली-भांति पालन किया गया। हालांकि,पहली सोमवारी होने के कारण अपेक्षाकृत भीड़ भी मंदिरों में काफी कम थी।

बाइक की चपेट में आने से बच्ची हुई जख्मी

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

पंजवारा-भेड़ामोड़ नेशनल हाईवे 333 ए मुख्य मार्ग पर वैदाचक गांव के समीप शीतला स्थान से अपनी मां के साथ सोमवारी की पूजा कर लौट रही एक तीन वर्षीय बच्ची तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गई। दुर्घटना के बाद मौके से बाइक सवार भाग निकला। बच्ची को चेहरे पर एवं पैर में गंभीर चोट आई है। घायल बच्ची को ग्रामीणों ने आनन-फानन में पंजवारा के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार किया गया। जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के डुमरकोल गांव निवासी मोहन राय की तीन वर्षीय पुत्री शिवांगी कुमारी अपनी मां के साथ पूजा करने के लिए मंदिर गई थी।

संबंधित खबरें