ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाशंभूगंज : खाद छिड़क रहे किसान की करंट से मौत

शंभूगंज : खाद छिड़क रहे किसान की करंट से मौत

शंभूगंज (बांका) एक संवाददाताशंभूगंज (बांका) एक संवाददाता प्रखंड क्षेत्र के पड़रिया पंचायत स्थित किरणपुर गांव में धान के खेत में खाद छिड़क रहे...

शंभूगंज : खाद छिड़क रहे किसान की करंट से मौत
हिन्दुस्तान टीम,बांकाThu, 02 Sep 2021 06:20 AM
ऐप पर पढ़ें

शंभूगंज : खाद छिड़क रहे किसान की करंट से मौत

शंभूगंज (बांका) एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के पड़रिया पंचायत स्थित किरणपुर गांव में धान के खेत में खाद छिड़क रहे एक वृद्ध किसान की विद्युत करंट लगने से मौत हो गई। मृतक उक्त गांव के पुलिस चौहान (65) हैं। घटना बुधवार की सुबह करीब दस बजे हुई। घटना के शोरगुल के बाद बहियार में काम कर रहे अन्य किसान दौड़कर पहुंचे, तब तक उक्त किसान की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक को चार पुत्र क्रमशः हीरालाल चौहान, ज्योतिष चौहान, फंटूश चौहान, विक्रम चौहान हैं। सभी पुत्र रोजी रोजगार के लिए बाहर परदेस में रहते हैं। सभी पुत्रों की शादी हो चुकी है। घटना के दिन सभी पुत्रवधू खुशबू देवी, संगीता देवी, सोनी देवी एवं पूजा देवी घर पर ही मौजूद थे। जबकि मृतक की पत्नी पूर्व में ही इस दुनिया को छोड़ चुकी हैं। वहीं घटना के बाद मृतक की पुत्रवधू एवं पौत्र अपने दादा से लिपटकर रो - रोकर बेहाल हो गए हैं। किसी ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना थाना को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली का तार बहियार में सतह से काफी नजदीक में झूल रहा था। जहां उक्त किसान के सिर में स्पर्श से घटना हुई। फिलहाल परदेस में रह रहे मृतक के सभी पुत्रों को अपने पिता का अंतिम दर्शन पाने के लिए गांव के लोग इंतजार कर रहे हैं। वहीं घटना के बारे में विद्युत कनीय अभियंता अमीत कुमार ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि हमारे सीमावर्ती क्षेत्र के बाहर घटना हुई है। इधर थानाध्यक्ष पंकज कुमार रावत ने बताया कि घटना में यूडी केस दर्ज किया जा सकता है, लेकिन किसी परिजनों द्वारा घटना की जानकारी नहीं दी गई है। किसानों के खेतों में जर्जर बिजली के तार से घटना में वृद्धि हुई है। इसके दस दिन पूर्व मिर्जापुर बहियार में किसान शंभू साह की भी बिजली करंट से मौत हुई थी।

सीएसपी संचालक से करीब ढाई लाख की लूट

खैरा-बामदेव सड़क मार्ग पर सीएसपी संचालक को बनाया निशाना

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

हथियार से लैस दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने एक बार फिर सुनील कुमार नामक सीएसपी संचालक से 2 लाख 57 हजार नगदी लूटकर भाग निकले। घटना बुधवार की शाम करीब 4:00 बजे रजौन थाना क्षेत्र के खैरा-बामदेव सड़क मार्ग पर जख बाबा स्थान के करीब तब घटी जब पुनसिया बाजार स्थित स्टेट बैंक की शाखा सहित अन्य एटीएम से रुपया निकासी कर वापस अपने घर बामदेव बाजार जा रहा था। जख बाबा स्थान पर पहुंचते ही बामदेव की तरफ से दो बाइक पर सवार होकर आ रहे चार नकाबपोश बदमाशों ने उसे वहां हथियार का भय दिखाकर रोक दिया, और बैग में रखा 2 लाख 57 हजार 500 रुपया छीन लिया। अपराधियों ने उसके पर्स को भी छीन लिया जिसमें स्टेट बैंक का ही कुल 6 एटीएम सहित आधार कार्ड व अन्य कागजात थे। इधर इस घटना की तुरंत जानकारी पीड़ित सीएसपी संचालक ने रजौन पुलिस को मोबाइल पर दी, लेकिन पुलिस थोड़ी विलंब से पहुंची जिससे घटना को अंजाम देकर अपराधी आराम से निकल गए। इस घटना को लेकर पीड़ित सीएसपी संचालक के साथ बामदेव बाजार के कई ग्रामीण भी रजौन थाना पहुंचे थे। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस अगर समय पर इस घटना को लेकर सतर्क हो जाती तो संभवत अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होते। इधर इस घटना की लिखित जानकारी पीड़ित ने रजौन थाना को दी है। रजौन थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालकों सहित बैंकों से रुपया निकासी कर वापस अपने घर जाने वालों से लूटपाट की यह घटना कोई नई नहीं है। पिछले दो-तीन वर्षों के भीतर सीएसपी संचालकों से लूटपाट की करीब आधे दर्जन से ज्यादा घटनाएं घट चुकी है। बेखौफ लुटेरों में करीब 3 वर्ष पूर्व एक सीएसपी संचालक की दिनदहाड़े हत्या कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। लुटेरों का गेम बैंक से ही रेकी करता है। ऐसे गिरोह बैंक एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय रहते हैं। पुलिस प्रशासन ऐसे लुटेरों तक पहुंचने में अब तक नाकामयाब रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें