ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांका24 घंटे में एफआईआर की प्रति मुख्यालय भेजें

24 घंटे में एफआईआर की प्रति मुख्यालय भेजें

एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने कहा कि एफआईआर की कॉपी अगले 24 घंटे के अंदर मुख्यालय भेजें। वहीं अभियुक्तों का नाम-पता स्पष्ट हो, ताकि ससमय पुलिस मुख्यालय के पोर्टल पर अपलोड किया जा सका। वहीं कुख्यात...

24 घंटे में एफआईआर की प्रति मुख्यालय भेजें
हिन्दुस्तान टीम,बांकाWed, 21 Nov 2018 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने कहा कि एफआईआर की कॉपी अगले 24 घंटे के अंदर मुख्यालय भेजें। वहीं अभियुक्तों का नाम-पता स्पष्ट हो, ताकि ससमय पुलिस मुख्यालय के पोर्टल पर अपलोड किया जा सका। वहीं कुख्यात अपराधी, अपहरण, गुमसुदगी का नाम, पता व फोटो बेहतर होने चाहिए।

इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। एसपी मंगलवार को कार्यालय वेश्म में क्राइम मीटिंग में कही। एसपी ने कहा कि पासपोर्ट कार्यों को सुचारू ढंग से चलाने के लिए एक पोर्टल विकसित किया गया है। ऐसे में सभी थानेदार अपने मोबाइल नंबर को जल्द से जल्द पासपोर्ट शाखा को उपलब्ध करायें, ताकि नंबर व थाना को अपलोड किया जा सके।

क्राइम मीटिंग में माह अक्टूबर से लंबित कांडों की समीक्षा की गई। जहां कांडों को देखते हुए बांका व बेलहर एसडीपीओ को शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश जारी किये। एसपी ने कहा कि अभियान चलाकर लंबित मामले का निपटारा करें।

साथ ही विभिन्न मामले में नामजद अभियुक्तों की सूची तैयार करते हुए अगले सात दिनों के अंदर उसकी गिरफ्तारी करें। अगर कोई थानेदार इस कार्य में लापरवाही बरतते हैं तो उनपर कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान एसपी ने अर्द्धसैनिक बल के अधिकारी को नक्सलियों पर नकेल कसने को लेकर लगातार कॉबिंग ऑपरेशन चलाने की बात कही। बैठक में एसडीपीओ सबिन्द्र कुमार दास समेत विभिन्न थानों के थानेदार मौजूद थे।

21 तक शराब को करें विनष्ट: एसपी ने कहा कि राज्य मुख्यालय से मिले आदेश को देखते हुए अबतक के बरामद शराब को 21 नवंबर तक विनष्ट करें। थानेदार जब्ती सूची तैयार कर शराब विनष्ट करते हुए उसकी सूची जिला मुख्यालय को सुपुर्द करें।

हरहाल में लगेंगे जनता दरबार: बैठक में कहा गया कि जमीन संबंधी मामले का निपटारा को लेकर हरेक शनिवार को जनता दरबार थाना में लगाया जाना है। इसे हरहाल में लगायें। वहीं सीओ की मौजूदगी में फरियादियों की समस्याओं को दूर करने का काम करें।

होटल संचालक की बनायें सूची:

एसपी ने कहा कि बांका में कई होटल संचालित हो रहे हैं। जहां दूर-दूर से आये सेनानियों का रुकना होता है, लेकिन इसकी सूचना थाना को नहीं होती है। ऐसे में थानेदार अपने-अपने क्षेत्र के होटल संचालक की सूची तैयार करते हुए उसका नाम व मोबाइल नंबर जिला मुख्यालय को उपलब्ध करायें। क्योंकि 8 दिसंबर को होटल, धर्मशाला, सराय के संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें